चौथे टेस्ट से पहले चोटिल हो गया टीम इंडिया का मैच जिताऊ खिलाड़ी, कोहली ने दी जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

चौथे टेस्ट से पहले चोटिल हो गया टीम इंडिया का मैच जिताऊ खिलाड़ी, कोहली ने दी जानकारी

R ashwin
Ravichandran Ashwin of India. (Photo by Dan Mullan/Getty Images)

भारतीय टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. जहां चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. चार मैचों की सीरीज़ में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. वहीं सिडनी में सीरीज़ का आख़िरी टेस्ट खेला जाना है. जिसे जीतकर भारतीय टीम एतिहासिक सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया की ज़मी पर जितना चाहेगी.

वहीं चौथे टेस्ट मैच शुरु होने से पहले ही भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

कोहली ने खुद दी जानकारी

सिडनी टेस्ट से पहले अश्विन के टेस्ट से बाहर होने की जानकारी खुद कप्तान विराट कोहली ने दी है. कोहली ने कहा कि अश्विन हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं.

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे कि अश्विन चौथे टेस्ट से पहले पूरी तरह 100 फीसद फिट हो जाएंगे. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. अब टीम इंडिया को मैदान में उनके बिना ही उतरना पड़ेगा.

अश्विन की जगह दोबारा जडेजा आएंगे टीम में नज़र

अगर अश्विन को चौथे टेस्ट में जगह मिलती तो ज़ाहिर है कि जडेजा को बाहर बैठना पड़ता. ऐसे में अश्विन के नहीं खेलने पर टीम मैनेजमेंट दोबारा जडेजा को टीम में शामिल करेगा. बता दें कि जडेजा को मेलबर्न टेस्ट में भी मौका दिया गया था. जहां उन्होंने बेहतरीन गेंदबाज़ी की थी.

मैच से पहले माना जा रहा है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मैच से पहले बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि यह कहना तभी संभव होगा जब टीम इंडिया की ओर से प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया जाएगा.

रोहित शर्मा पहले ही उनकी बेटी होने के कारण वापस भारत लौट आए हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग इलेवन चुनना काफी माथापच्ची का काम होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन के बिना टीम कॉम्बिनेशन तय करने की इस माथापच्ची से कप्तान कोहली आखिर कैसे निपटेंगे. सिडनी टेस्ट सीरीज़ का अंतिम और निर्णायक टेस्ट है और दोनों टीमें इसे हल्के में नहीं ले सकतीं.