साउथ अफ्रीका पहुंचकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान... प्रोटियाज टीम की बढ़ी टेंशन ! - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका पहुंचकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान… प्रोटियाज टीम की बढ़ी टेंशन !

Ravi Shastri
Ravi Shastri with Indian skipper Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

कहते हैं लोहा ही लोहे को काटता है। कुछ इसी तर्ज पर टेस्ट सीरीज जीतने का इरादा लिए साउथ अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया इस बार कोई मौका चूकने के मूड में नहीं है। साउथ अफ्रीकी धरती पर कदम रखते ही टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने जो बयान दिया है उससे ये बात और भी साफ हो जाती है।

साउथ अफ्रीकी चुनौती के एक सवाल के जवाब में शास्त्री ने कहा कि, “अगर ये दौरा हमारे बल्लेबाजों के लिए अग्निपरीक्षा है तो हम भी मेजबान टीम के लिए इसे मुश्किल बना देंगे। ” शास्त्री के इस बयान से साफ है कि टीम इंडिया ईंट का जवाब पत्थर से देने वाली है।

शास्त्री ने कहा कि, “हम जानते हैं कि प्रोटियाज टीम को उसके घर में हराने आसान नहीं होगा। लेकिन हमारे हौसले बुलंद है और हमें विश्वास है कि इस बार हम उन्हें हराने में जरूर कामयाब रहेंगे। ”

भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट की दो टॉप टीम है। टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन है वहीं साउथ अफ्रीका नंबर दो। इस टेस्ट सीरीज के दिलचस्प होने की दूसरी बड़ी वजह दोनों टीमों के खिलाड़ियों का जबरदस्त फॉर्म भी है। अफ्रीकी खिलाड़ी अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में अपनी तैयारियों का दमखम दिखा चुके हैं तो भारतीय खिलाड़ियों ने अपने घर में पूरे सीजन शानदार प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया इससे पहले साउथ अफ्रीका के 6 दौरे कर चुकी है। लेकिन 5 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मौके पर उसे ड्रॉ से संतोष करना पड़ा है।

लेकिन कोच की मानें तो भारतीय टीम इस मौके को भुनाने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त है। यही वजह है कि उन्होंने प्रोटियाजों के देश में कदम रखते ही ना सिर्फ जुबानी जंग छेड़ी है बल्कि जीत का राग भी अलाप दिया है। यानी अब ये देखना भी खासा दिलचस्प रहेगा कि 5 जनवरी से मैदान पर टीम इंडिया जीत की राह कैसे तैयार करती है।