गाबा टेस्ट मैच को लेकर शास्त्री ने किया मजेदार खुलासा, कहा- गिल और पंत बाथरूम में मैच को लेकर कर रहे थे बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

गाबा टेस्ट मैच को लेकर शास्त्री ने किया मजेदार खुलासा, कहा- गिल और पंत बाथरूम में मैच को लेकर कर रहे थे बात

उस मैच में भारत को तीन विकेट से जीत मिली थी और ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था

Ravi Shastri (Photo by Jonathan Brady/PA Images via Getty Images)
Ravi Shastri (Photo by Jonathan Brady/PA Images via Getty Images)

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के ऐतिहासिक टेस्ट मैच को याद किया। पूर्व भारतीय कोच ने ब्रिस्बेन में खेल से एक मजेदार घटना को याद किया जब उन्होंने शुभमन गिल और ऋषभ पंत को बाथरूम में एक साथ कुछ बात करते हुए सुना था।

शास्त्री ने मैच के पांचवें दिन भारत के रन-चेज के लिए शानदार मंच तैयार करने के लिए गिल की प्रशंसा की। गिल पहली पारी में कुछ बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन बनाए। दूसरी ओर, पंत भारत के रनों का पीछा करते हुए नाबाद 89 रन की पारी के खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच बने।

रवि शास्त्री ने जमकर की गिल और पंत की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा कि, “मुझे लगता है वो अविश्वनीय था खासकर जो मैच के आखिरी दिन हुआ। मैं चायकाल के वक्त जब भारतीय टीम के तीन विकेट गिरे थे तो मुझे इस बात का अंदाजा था कि रिषभ पंत से कुछ भी कहना बेकार ही होगा। मैं आपको बता नहीं सकता जो बातें चल रही थी।”

शास्त्री ने आगे कहा कि, “उपर सीढ़ियों से मैं जब बाथरूम में गया तो वहां ये दोनों लड़के रिषभ पंत और शुभमन गिल के बीच बातें चल रही थी। गिल ने उस मैच में 90 रन की पारी खेलकर मैच को अच्छा बना दिया था। मैं वहां रुका और दोनों के बीच चल रही बातचीत को सुना उसके बाद फिर उनके पास सीधे गया और कहा लगे रहो।”

उस मैच में भारत को जीत के लिए 329 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था। रन-चेज में, भारत ने रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया था। इसके बाद, गिल और चेतेश्वर पुजारा के 114 रन के साझेदारी ने भारत के लिए मैच बना दिया। वहां से, पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। उनके अलावा सुंदर ने दबाव में आकर मुश्किल समय में 22 रन की पारी खेलकर उनका साथ दिया।