रवि शास्त्री ने किया खुलासा क्यों आजिंक्य रहाणे को नहीं मिली टीम में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री ने किया खुलासा क्यों आजिंक्य रहाणे को नहीं मिली टीम में जगह

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका में पहले दो टेस्ट मैच हराने के बाद विराट कोहली और उनकी टीम की आलोचना हर तरफ हो रही है लेकिन सिर्फ एक बल्लेबाज़ ऐसा है जिसे इस आलोचना का शिकार नहीं होना पड़ रहा है और वो टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे जिनको दोनों ही टेस्ट मैच में टीम से बाहर रखा गया और इसे भी भारतीय टीम की इस सीरीज में हार का एक कारण माना जाता है.

रवि शास्त्री ने किया बचाव

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री पहली बार इस दौरे पर मीडिया से बात करने आयें जिसके बाद उनसे भी रहाणे को टीम में शामिल ना किये जाने का सवाल पूछा गया जिस पर शास्त्री ने टीम मैनेजमेंट के निर्णय का बचाव किया. विराट कोहली ने रहाणे को बाहर करने के पीछे का उनके फॉर्म को दोषी ठहराया था जिस कारण रोहित शर्मा को पहले दो टेस्ट मैच में खिलाया गया.

अगर रहाणे अच्छा नहीं करते

आजिंक्य रहाणे के टीम से बाहर रहने पर जब रवि शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “यदि हम पहले दोनों टेस्ट मैच में रहाणे को मौका देते और वो अच्छा नहीं कर पाते तब भी आप हमसे यही प्रश्न पूछते कि आप ने रोहित शर्मा को क्यों मौका नहीं दिया और इस समय रोहित खेल रहे है जो अच्छा नहीं कर सके तो इसी कारण आप पूछ रहे कि रहाणे को क्यों नहीं शामिल किया.

भुवनेश्वर को बाहर करने पर भी दिया जवाब

पहले टेस्ट मैच शानदार गेंदबाजी करने के बाद दूसरे टेस्ट में बाहर कर दिए गयें भुवनेश्वर कुमार को लेकर भी रवि शास्त्री से सवाल किया गया जिस पर शास्त्री ने जवाब देते हुए कहा कि “यही चीज़ हमने तेज गेंदबाजों के साथ की और जो भी हमारे पास उस हालात में सबसे अच्छा तेज गेंदबाज था हम उसके साथ गयें और टीम मैनेजमेंट ने इस बारे में विचार किया जिसके बाद इशांत शर्मा को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया.”