शेन वॉटसन की तरह RCB ने इस खिलाड़ी की भी कद्र नहीं की, अब आईपीएल 2019 में मचाएगा धूम - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वॉटसन की तरह RCB ने इस खिलाड़ी की भी कद्र नहीं की, अब आईपीएल 2019 में मचाएगा धूम

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का बरसों से ख्वाब है कि वह आईपीएल जीते। आईपीएल 2018 में तो इस टीम का नारा भी था कि इस बार कप हमारा है। लेकिन परिणाम वही रहा, टीम को आईपीएल तालिका का में छ्ठवें स्थान पर ही संतोष करना पड़ा।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

इस टीम ने खिताब जीतने के लिए कई धुरंधर खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन बात नहीं बनी। आखिर क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, ब्रेंडन मैकुलम, शेन वॉटसन जैसे धुरंधर खिलाड़ी भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की किस्मत नहीं बदल सके।

कोहली और डिविलियर्स तो अब भी आरसीबी के साथ हैं, लेकिन अन्य सभी धुरंधर खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जा चुका है। पिछ्ले सीज़न में ब्रेंडन मैकुलम और क्वांटन डिकॉक को भी इसी उद्देश्य से टीम में लिया था, लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर हैं।

मैकुलम तो खैर आईपीएल में अनसोल्ड रह गए, लेकिन डिकॉक को मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ लिया है। अब वह एक अलग मंज़र होगा जब डिकॉक मुंबई इडियंस की ओर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ खेलेंगे।

डिकॉक से पहले शेन वॉटसन के साथ ऐसा हो चुका है। वे जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु में खेले थे तो उनकी भूमिका को लेकर कई सवाल थे, लेकिन जैसे ही वे यह टीम छोड़कर चेन्नई सुपरकिंग्स में गए, वहां छा गए और आईपीएल 2018 की खिताबी जीत में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई। सो शम मीडिया पर तो यहां तक कहा गया कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुर ने वॉटसन की क्रद नहीं की।

अब ऐसा ही कुछ डिकॉक के साथ हुआ है। उनकी भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने कद्र नहीं की और अब वे मुंबई इंडियंस से खेलेंगे।