रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन पहले हुए RCB के साथ मुकाबले में जीत हासिल की थी।

MS Dhoni and Ravindra Jadeja (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni and Ravindra Jadeja (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 49वां लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में खेला जाएगा। अभी तक RCB टीम के सफर पर नजर डाली जाए तो उसमें काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। टीम ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 5 में जीत जबकि 5 में हार का सामना करना पड़ा है। इसी कारण वह अंकतालिका में 10 अंकों के साथ 6वें स्थान पर मौजूद है और यदि प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है तो उसे यहां से काफी बेहतर खेल दिखाना पड़ेगा।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा के कप्तानी छोड़ने के फैसले का असर पिछले मैच में साफतौर पर देखने को मिला था। जिसमें धोनी की कप्तानी में एक बार फिर से टीम अलग आत्मविश्वास के साथ मैदान पर खेलते हुए दिखाई दी थी। लेकिन CSK ने अब तक इस सीजन में 9 मुकाबले खेलने के बाद सिर्फ 3 में जीत हासिल की है और यदि उसे टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करनी है, तो बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

मैच जानकारी:

मैच 49 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन स्टेडियम, पुणे

दिन और समय – 4 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो पिछले मैच में यहां पर साफतौर पर बल्लेबाजी करना काफी आसान काम दिखा था। वहीं दूसरी पारी के दौरान ओस की अधिक भूमिका ना होने की वजह से टॉस जीतने वाली टीम पर पहले बल्लेबाजी करने का भी फैसला कर सकती है, ताकि बड़ा स्कोर बनाकर विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सके।

संभावित अंतिम एकादश:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

RCB को पिछले 3 मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, जिसका सबसे बड़ा कारण टीम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन था। इसी कारण कप्तान फाफ डुप्लेसि पर भी दबाव देखने को मिल सकता है।

संभावित एकादश – फाफ डुप्लेसि (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

चेन्नई सुपर किंग्स

CSK की टीम के लिए जिस तरह से पिछले मुकाबले में रुतुराज गायकवाड़ और डीवोन कान्वे की ओपनिंग जोड़ी ने प्रदर्शन किया था। उससे दोनों का फॉर्म देखते हुए टीम को इस मुकाबले में फिर से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं गेंदबाजी में मुकेश चौधरी लगातार प्रभावित करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

संभावित एकादश – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कान्वे, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिचल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, महेश तीक्ष्णा।

संभावित Dream11 टीम:

महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक (उप-कप्तान), विराट कोहली, डीवोन कान्वे (कप्तान), रजत पाटीदार, रुतुराज गायकवाड़, ग्लेन मैक्सवेल, शहबाज अहमद, हर्षल पटेल, वानिन्दु हसरंगा, मुकेश चौधरी।