RCB बनाम KKR के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB बनाम KKR के बीच खेले जाने वाले IPL 2021 सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

ग्लेन मैक्सवेल अभी तक इस IPL सीजन में 6 अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं।

KKR vs RCB (Photo Source: Getty Images)
KKR vs RCB (Photo Source: Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस सीजन अभी तक बैंगलोर की टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें टीम ने सभी विभागों में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। अब बैंगलोर की नजर अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीत पर बनी हुई है। नेट रनरेट के कारण बैंगलोर लीग मैचों के खत्म होने पर टॉप-2 स्थान पर पहुंचने से चूक गई थी।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने तक के सफर को लेकर बात की जाए तो टीम ने पहले हाफ के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए दूसरे हाफ में शानदार वापसी की। कोलकाता ने आखिर के 7 में से 5 मुकाबलों में ना सिर्फ जीत हासिल की बल्कि नेट रनरेट में भी काफी सुधार किया। इसके चलते टीम ने लीग मैचों के बाद चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की की।

मैच जानकारी:

एलिमिनेटर मैच – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 11 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव प्रसारण – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

शारजाह के मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक इस सीजन में यहां पर खेले गए मुकाबलों में गेंदबाजों का साफ तौर पर दबदबा देखने को मिला है। दूसरे फेज में अभी तक इस मैदान पर एक मैच में सर्वाधिक स्कोर 171 का रहा है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है क्योंकि खेल आगे बढ़ने के साथ पिच का बर्ताव थोड़ा धीमा हो सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर की टीम को लेकर बात की जाए तो ओपनिंग में कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल जहां लगातार टीम को बेहतर शुरुआत देने में कामयाब हो रहे हैं। वहीं, मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा सभी को प्रभावित किया है। गेंदबाजी में हर्षल पटेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल से टीम को काफी उम्मीद होगी।

संभावित एकादश – विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम ने जिस तरह से सीजन के दूसरे फेज में फॉर्म दिखाया, उससे सभी काफी प्रभावित हुए। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है। वहीं, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी का सामना करना विपक्षी बल्लेबाजों के लिए यूएई में अभी तक आसान काम नहीं दिखा है।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती।

संभावित Dream11 टीम

श्रीकर भारत, एबी डीविलियर्स, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), वेंकटेश अय्यर (उपकप्तान), युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।