रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

दोनों ही टीमों की नजर इस मैच में जीत पर होगी ताकि लगातार 2 हार के सिलसिले को खत्म किया जा सके।

 

RCB vs MI (Photo Source: IPL/BCCI)
RCB vs MI (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में 39वां मुकाबला 2 ऐसी टीमों के बीच खेला जाना है, जिनके लिए फेज-2 की शुरुआत काफी निराशाजनक देखने को मिली है। जहां मुंबई इंडियंस की टीम को चेन्नई और उसके बाद कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ ही एकतरफा हार झेलनी पड़ी है। जिसके बाद अब दोनों ही टीमों की नजरें इस लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने पर होगी।

दोनों ही टीमों के लिए सीजन का पहला हाफ काफी अच्छा रहा था और अभी भी 2 लगातार मैच हारने के बावजूद मुंबई और बैंगलोर प्लेऑफ में जगह पक्की करने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस मैच में फेज-2 में अपना जीत का खाता खोलने में कामयाब हो पाती है।

मैच जानकारी:

मैच नंबर 39 – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

समय और स्थान – 26 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

दुबई के मैदान को लेकर बात की जाए तो वहां पर अभी तक हुए मुकाबलों में तेज गेंदबाजों को काफी मदद शुरुआती ओवरों में मिलती हुई देखी गई है। जिसके लिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि शुरु में विकेट बचाने में कामयाब होती है, तो वह बड़ा स्कोर बना सकती है।

संभावित अंतिम एकादश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बैंगलोर की टीम को लेकर बात की जाए तो चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मध्यक्रम उस तरह का लाभ नहीं उठा सका जिससे टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई थी। विराट कोहली को जल्द ही टीम में अहम बदलाव करने होंगे जिससे जीत की पटरी पर वापस लौटा जा सके।

संभावित एकादश – विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पद्दीकल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), शहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, काइल जेमिसन, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस

मुंबई के लिए भी अभी तक उनकी 2 लगातार हार में सबसे बड़ा कारण टीम के मध्यक्रम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। जिसमें सबसे बड़ी कमी साफतौर पर हार्दिक पांड्या की मजसूस की जा रही है। लेकिन ऐसी उम्मीद है कि हार्दिक इस मैच में वापसी कर सकते हैं। हालांकि इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को भी अहम जिम्मेदारी निभानी होगी।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, सौरभ तिवारी, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

संभावित Dream11 टीम

एबी डी विलियर्स, क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पद्दीकल (उपकप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।