KKR द्वारा IPL 2022 सीजन के लिए चुने जाने पर कुछ इस तरह से फ्रेंचाइजी को शुक्रिया अदा कर रहे हैं, उमेश यादव - क्रिकट्रैकर हिंदी

KKR द्वारा IPL 2022 सीजन के लिए चुने जाने पर कुछ इस तरह से फ्रेंचाइजी को शुक्रिया अदा कर रहे हैं, उमेश यादव

उमेश यादव इससे पहले 2014 से 2017 तक कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं।

Umesh Yadav (Image Source: KKR Twitter)
Umesh Yadav (Image Source: KKR Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन की शुरुआत का इंतजार अब खत्म हो चुका है। भारतीय फैंस आज (26 मार्च) शाम को IPL की दो शानदार टीमों के बीच पहला मैच देखने के लिए उत्सुक हैं। गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच शाम 7.30 बजे से इस सीजन का पहला मैच खेला जायेगा।

इस सीजन के लिए फरवरी 2022 आयोजित दो दिवसीय मेगा नीलामी में KKR ने अपने लिए एक मजबूत टीम तैयार की थी। वहीं KKR की टीम अब अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मैदान में उतरने के लिए उत्सुक है। KKR ने इस सीजन की नीलामी में तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

उमेश यादव अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक 121 मैच खेले हैं जिसमें तेज गेंदबाज ने कुल 119 विकेट हासिल किये हैं। उमेश अब KKR की टीम में शामिल होने के लिए खुश हैं। उन्होंने IPL की शुरुआत से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा दिए गए अवसर के लिए शुक्रिया अदा किया है।

“नीलामी के दौरान दो बार मैं बिना बिके रह गया”- उमेश यादव

उमेश यादव इससे पहले 2014 से 2017 तक फ्रेंचाइजी के लिए खेले हैं। नीलामी के दौरान दो बार उनका नाम आया लेकिन उस समय किसी भी फ्रेंचाइजी ने उमेश पर भरोसा नहीं जताया। उसके बाद आखिरी बार उनका नाम सामने आया तब KKR ने उन्हें उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया।

उमेश यादव ने टाइम्स ऑफ इंडिया पर बताया “नीलामी में मेरा नाम दो बार आया और दोनों बार मैं बिना बिके रह गया। लेकिन जब मेरा नाम आखिरी बार आया तब KKR ने मुझे चुना। फ्रेंचाइजी ने मुझे इस बार अपनी टीम में वापस लाने का अवसर दिया इसलिए मैं उनका आभारी हूं। मैंने KKR के लिए 3 साल तक खेला और उनके साथ अच्छे सम्बन्ध को बनाये रखा।”

उन्होंने आगे कहा “मैं KKR की टीम में फिर से वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर KKR को खिताबी जीत दिलाएंगे। हमारे पास एक मजबूत टीम है, हमने 2014 में IPL का खिताब जीता था उस दौरान में टीम का हिस्सा था और एक बार फिर टीम में वापसी करके मैं बहुत खुश हूं।”