रोहित शर्मा की फिटनेस पर संशय के चलते इस दिन हो सकता है अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की फिटनेस पर संशय के चलते इस दिन हो सकता है अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान

भारतीय चयनकर्ता 1 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन कर सकते हैं।

Rohit Sharma. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर मौजूद भारतीय टेस्ट टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज काफी शानदार तरीके से करते हुए सेंचुरियन टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब उनकी नजर अगले 2 टेस्ट मैचों में भी जीत हासिल करने के साथ साउथ अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत पर नजरें बनी हुई हैं।

जिसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में 19 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। जिसको लेकर अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है। दरअसल नए लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर अभी तक तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो सकी है, जिसके चलते चयनकर्ता टीम का ऐलान नहीं कर पा रहे हैं।

जिसमें चयनकर्ता अब रोहित की फिटनेस को लेकर पूरी रिपोर्ट सामने आने के बाद ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर टीम का ऐलान कर सकते हैं। इसको लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि 1 जनवरी को टीम की घोषणा हो सकती है। इससे पहले रोहित शर्मा 3 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम का हिस्सा भी थे।

लेकिन दौरे पर रवाना होने से ठीक पहले मुंबई में अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें इस पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने का फैसला लेना पड़ा। अब खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार ने यूट्यूब चैनर रेवस्पोर्ट्ज पर बात करते हुए कहा कि BCCI के फिजियो को अभी तक रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर पूरी रिपोर्ट नहीं मिली है। जिसके चलते चयनकर्ता वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं कर पा रहे हैं।

रोहित की अनुपस्थिति में लोकेश राहुल कर सकते हैं, वनडे सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी

वहीं बात की जाए यदि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज को लेकर तो उसमें रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जिन्होंने टेस्ट सीरीज का आगाज काफी शानदार तरीके से करते हुए सेंचुरियन में शतकीय पारी खेलने के साथ प्लेयर ऑफ दी मैच का खिताब भी अपने नाम किया।