क्या बिग बैश लीग के लिए ILT20 से पीछे हटेंगे डेविड वार्नर? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या बिग बैश लीग के लिए ILT20 से पीछे हटेंगे डेविड वार्नर?

ILT20 द्वारा पेश किए गए ऑफर्स ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आकर्षित कर रहे हैं।

David Warner. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
David Warner. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाजी डेविड वार्नर का अगले साल जनवरी 2023 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेली जाने वाली यूएई इंटरनेशनल लीग टी-20 (ILT20) के उद्घाटन संस्करण में हिस्सा लेने की संभावनाएं अनिश्चित है, और इसका कारण बिग बैश लीग (बीबीएल) है।

खबरों के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) अपने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को आगामी बिग बैश लीग 2022-23 (बीबीएल 2022-23) में हिस्सा लेने के लिए अच्छी खासी रकम की पेशकश करने वाला है, और इसके लिए बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से बातचीत शुरू कर दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने यह कदम बिग बैश लीग (बीबीएल) की ओर दर्शकों को आकर्षित करने के लिए उठाया है, क्योंकि पिछले कुछ सीजनों में दर्शकों की संख्या में गिरावट आई है। जिसके बाद डेविड वार्नर कथित तौर पर साल 2013 के बाद पहली बार बीबीएल (BBL) में हिस्सा लेने के लिए यूएई इंटरनेशनल लीग टी-20 से पीछे हट सकते हैं।

डेविड वार्नर BBL में खेलने के लिए ILT20 से चूक सकते हैं

डेविड वार्नर के प्रबंधक ने कथित तौर पर बताया कि सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) दोनों आगामी बीबीएल 2022-23 (BBL 2022-23) के लिए एक संभावित सौदे पर काम कर रहे हैं। हालांकि, वार्नर के पास बीबीएल (BBL) कॉन्ट्रैक्ट नहीं है, और वह ILT20 में खेलना चाहते है, जिस पर अभी अंतिम निर्णय होना बाकी है।

आपको बता दें, अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) के लिए आवेदन किया था, जिसमें उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से बीबीएल (BBL) को छोड़कर यूएई लीग में खेलने की अनुमति मांगी थी, जिसकी मंजूरी को लेकर अब तक कोई खबर नहीं आई है। लेकिन कहा जा रहा है कि डेविड वार्नर बीबीएल 2022-23 (BBL 2022-23) के लिए ILT20 को छोड़ सकते हैं अगर उनके मुताबिक उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पेश किया गया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए बीबीएल कॉन्ट्रैक्ट की अधिकतम कीमत लगभग AUD190,000 (लगभग 132,000 अमेरिकी डॉलर) होने का अनुमान है, जो ILT20 द्वारा पेश किए गए ऑफर्स से लगभग आधा है। वहीं, CA ने शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों को AUD340,000 (लगभग 236,000 अमेरिकी डॉलर) की पेशकश की है, जिसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी असंतुष्ट हैं। CA को अपने शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को बीबीएल (BBL) में रोकने के लिए ‘प्लैटिनम’ श्रेणी के विदेशी खिलाड़ियों को पेश किए गए सौदे के करीब उन्हें भी भुगतान करने को लेकर बातचीत करनी होगी।