टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान दर्शकों से भरा होगा दुबई का पूरा स्टेडियम, BCCI को मिली मंजूरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान दर्शकों से भरा होगा दुबई का पूरा स्टेडियम, BCCI को मिली मंजूरी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच 14 नवंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय मैदान पर खेला जाएगा।

Cricket Fans. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Cricket Fans. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबले खत्म होने के बाद अब रोमाचंक मोड़ पर आ चूका है। चार सेमीफाइनल टीमों के नाम के साथ ही यह टूर्नामेंट धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 के कारण दुबई, अबू धाबी और शारजाह स्टेडियम में सीमित संख्या में दर्शकों को मैदान पर जाकर मैच देखने की अनुमति मिली थी।

हालांकि इसी बीच एक रिपोर्ट आई है जिसमे यह कहा गया है कि 14 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल मैच के दौरान दुबई के मैदान पर 100 फीसदी क्षमता के साथ दर्शक मौजूद होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी 25,000 सीटें दर्शकों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) को अनुमति मिल गई है।

फाइनल मैच को लेकर BCCI के सूत्र ने दी अहम जानकारी

NDTV के हवाले से BCCI के एक करीबी सूत्र ने बताया है कि, “BCCI और ECB ने यूएई के अधिकारियों से फाइनल मैच  के लिए 100% उपस्थिति की अनुमति मांगी थी। बोर्ड को यह अनुमति मिल गई है। लेकिन इसके लिए हमें कोरोना प्रोटोकॉल के सभी नियमों का पालन करना होगा।”

BCCI के सूत्र ने आगे कहा कि, “ICC ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए शानदार काम किया। हम सभी मिलकर इस काम को आगे भी जारी रखेंगे ताकि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को अच्छे से खत्म किया जा सके।”

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारत को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी और सुपर 12 में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई। कोहली एंड कंपनी को अपने पहले दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके लिए आगे का रास्ता बेहद कठिन हो गया था। हालांकि भारतीय टीम ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया पर बड़ी जीत दर्ज करने में जरूर कामयाब रही लेकिन इसके बावजूद वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके।