IPL 2022 से पहले BCCI और सभी फ्रेंचाइजी के बीच पड़ी फूट! - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 से पहले BCCI और सभी फ्रेंचाइजी के बीच पड़ी फूट!

26 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल का 15वां सीजन।

IPL Trophy (Photo Source: IPL/BCCI)
IPL Trophy (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल का 15वां सीजन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है और फैंस इस मार्की टूर्नामेंट का बेहद बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी लीग चरण हाल ही में संपन्न हुआ और अब वहां से सभी खिलाड़ी विभिन्न ट्रेनिंग कैंप के लिए महाराष्ट्र पहुंचेंगे। भारतीय खिलाड़ी अभ्यास सत्र शुरू करने के लिए 12 मार्च तक आने वाले थे, लेकिन अब इसमें देरी हो सकती है, जिससे कथित तौर पर फ्रेंचाइजी नाखुश हैं।

26 मार्च से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के साथ, फ्रेंचाइजी आदर्श रूप से अपने खिलाड़ियों को कम से कम दो सप्ताह पहले टीम में शामिल करना चाहती है। हालांकि, हाल ही में बीसीसीआई द्वारा लगभग 25 खिलाड़ियों के लिए बैंगलोर में आयोजित दस दिवसीय कैंप की वजह से वो 15 मार्च तक अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ पाएंगे।

इसका मतलब साफ है कि अगर कोई खिलाड़ी 15 मार्च तक अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ता है तो उसके बाद उन्हें तीन दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा और फिर वो 18 मार्च के बाद से फ्रेंचाइजी द्वारा आयोजित कैंप का हिस्सा बन पाएंगे। जिसको लेकर कुछ फ्रेंचाइजी ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

अब कुछ दिनों तक कुछ खिलाडियों को NCA में रहना होगा क्वारंटाइन

क्रिकबज के अनुसार, “लीग की शुरुआत से दो सप्ताह पहले खिलाड़ियों को अपने कैंप में शामिल नहीं होने की वजह से ” फ्रेंचाइजी द्वारा मामले को आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल और सीईओ हेमांग अमीन के पास ले जाया गया है। इससे बीसीसीआई के सूत्रों और फ्रेंचाइजी के बीच दरार पैदा हो गई है और मामले को सुलझाने के लिए चर्चा हुई है।

फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई के सूत्रों ने एक समझौता किया कि आईपीएल बायो बबल में प्रवेश करने से पहले तीन दिनों के आवश्यक क्वारंटाइन को हटाने के लिए, बैंगलोर कैंप के खिलाड़ी अपने अंतिम पांच दिनों में इसी तरह के बायो बबल वातावरण में रखा जाएगा। जिसके बाद खिलाड़ी 15 मार्च तक अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के बायो बबल से जुड़ सकते हैं और वहां उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा।