चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मुकाबले के साथ शुरू हो सकता है यूएई में IPL 2021 - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मुकाबले के साथ शुरू हो सकता है यूएई में IPL 2021

दुबई में पहला क्वालीफायर 10 अक्टूबर को खेले जाने के साथ शारजाह में एलिमिनेटर मैच और दूसरा क्वालीफायर खेला जाएगा।

IPL Auction 2021. (Photo Source: IPL/BCCI)
IPL Auction 2021. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन की शुरुआत होने के बाद उसे भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के अनुसार यूएई में खेले जाने वाले 14वें IPL सीजन के बाकी बचे मैचों की शुरुआत 2 दिग्गज टीमों के साथ की जाएगी।

IPL की 5 बार विजेता टीम मुंबई इंडियंस और 3 बार खिताब को अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र की शुरुआत की जाएगी। दोनों टीमों के बीच 19 सितंबर को दुबई के मैदान में यह मैच खेला जाएगा। वहीं दुबई में इस सीजन का पहला क्वालीफायर खेले जाने के साथ फाइनल मुकाबला भी खेला जा सकता है।

वहीं शारजाह के मैदान में दूसरा क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच 11 और 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारियों ने जानकारी दी कि वह 20 अगस्त तक दुबई पहुंच जायेंगे। अभी भारत और यूएई के बीच सभी उड़ानों को 30 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है।

हमें सभी मंजूरी मिलने की उम्मीद है

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने अपने बयान में कहा कि हमारी टीम यूएई में 20 अगस्त तक पहुंचने की कोशिश करेगी और इस बारे में उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी जानकारी दे दी है। वहीं विश्वनाथन को उम्मीद है कि चेन्नई सुपर किंग्स को इससे पहली सभी जरूरी मामलों में मंजूरी मिल जायेगी।

जिस समय आईपीएल 2021 के पहले हाफ को रद्द किया गया था, उस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8 में से 6 मैच जीतकर अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर है जबकि तीसरे और चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और मुंबई इंडियंस की टीम है। IPL 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेलना तय किया गया है।