कप्तान के तौर पर लगातार आलोचना का सामना कर रहे जो रूट ने इस जिम्मेदारी को अभी निभाना जारी रखना चाहते हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

कप्तान के तौर पर लगातार आलोचना का सामना कर रहे जो रूट ने इस जिम्मेदारी को अभी निभाना जारी रखना चाहते हैं

जो रूट के पास मौजूदा खिलाड़ियों का पूरा समर्थन हासिल है।

Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)
Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। जिसमें इस समय जारी एशेज 2021-22 के पहले 3 मैचों में टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकतरफा हार का सामना करना पड़ा जिसके चलते वह सीरीज को पहले ही 3-0 से गंवा चुके हैं। वहीं इस खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को भी इस जिम्मेदारी से हटाए जाने की मांग अभी से उठने लगी है।

एशेज 2021-22 में इंग्लैंड टेस्ट कप्तान जो रूट के कई फैसलो को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट के कई पूर्व दिग्गज उन्हें हटाने की मांग भी करने लगे हैं। लेकिन कुछ खबरों के अनुसार जो रूट अभी इस जिम्मेदारी को आगे निभाना जारी रखना चाहते हैं। जिसमें उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा खिलाड़ियों का पूरा समर्थन हासिल हैं।

जिसमें खबर के अनुसार इंग्लिश कप्तान जो रूट यदि अगले 2 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम को हार भी मिलती है तो भी वह कप्तानी नहीं छोड़ेंगे। वहीं इससे पहले इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैफ्री बॉयकाट ने रूट को तुरंत प्रभाव से इस जिम्मेदारी से हटाने की बात कह दी जिसमें उनके अनुसार टीम ना तो बल्लेबाजी और ना ही गेंदबाजी बेहतर कर पा रही है।

क्या जो रूट यह कहना बंद करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया हमसे बेहतर टीम नहीं है

जैफ्री बॉयकाट ने द टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में जो रूट की कप्तानी सहित इंग्लैंड टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना करते हुए लिखा कि, अब जहां ऑस्ट्रेलिया 3-0 से पहले ही एशेज को अपने नाम कर चुकी है, क्या जो रूट यह कहना बंद करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया हमसे बेहतर टीम नहीं है। मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं कि यदि वह एक बच्चे को इस बात को कहने के लिए बता रहे हैं। लेकिन यदि वह इसमें मानते हैं, तो मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें अब टेस्ट टीम की कप्तानी को छोड़ देना चाहिए।

बॉयकाट ने अपने बयान में आगे कहा कि, इस समय इंग्लैंड की टीम को देखा जाए तो वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है। हमारी गेंदबाजी बिल्कुल ही एक निम्न स्तर की देखने को मिली है। मैं मानता हूं कि कोई भी कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता है, लेकिन इससे जो रूट को ही लाभ मिलेगा।