साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी पर यह खिलाड़ी संभाल सकता है, वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी पर यह खिलाड़ी संभाल सकता है, वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी

लोकेश राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत शानदार शतकीय पारी के साथ की है।

KL Rahul's century celebration
KL Rahul’s century celebration. (Photo Source: Twitter/ICC)

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के साथ सेंचुरियन के मैदान पर कर दिया है। जिसके बाद इस दौरे पर टीम को बाद में 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसको लेकर अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है। दरअसल नए लिमिटेड ओवर्स कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर अभी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है।

चयनकर्ता उनकी फिटनेस की रिपोर्ट सामने आने के बाद जल्द ही वनडे सीरीज को लेकर टीम का ऐलान कर सकते हैं। जिसमें यह रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं, तो उनकी जगह पर टेस्ट सीरीज में उप-कप्तानी की जिम्मेदारी निभाने वाले ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल को टीम की कमान दी जा सकती है।

बता दें कि इससे पहले साउथ अफ्रीका दौरे के लिए घोषित की गई टेस्ट सीरीज के लिए टीम में रोहित शर्मा शामिल थे, लेकिन रवाना होने से पहले हैम्सट्रिंग में दिक्कत की वजह से वह बाहर हो गए। अब उनके वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले पूरी तरह फिट होने की भी काफी कम उम्मीद जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ लोकेश राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज काफी शानदार तरीके से किया है।

शतक के साथ की राहुल ने दौरे की शुरुआत

लोकेश राहुल ने साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत शतकीय पारी के साथ की, जिसमें उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 122 रन बनाए और दिन का खेल खत्म होने तक टिके रहे। राहुल ने इस शतक को लेकर बाद में बात करते हुए कहा कि यह उनके लिए बेहद खास है क्योंकि बल्लेबाजी के हालात बिल्कुल भी आसान नहीं थे।

लेकिन टीम की तैयारी सीरीज शुरू होने से पहले काफी शानदार रही जिसमें सभी ने पहले दिन काफी अच्छी बल्लेबाजी। मयंक अग्रवाल के साथ लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की शानदार साझेदारी की जिसमें पहले सत्र में उन्होंने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया था।