डेविड वार्नर और राशिद खान के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ से इस दिग्गज ने छोड़ा साथ - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वार्नर और राशिद खान के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ से इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

ट्रेवर बेलिस ने साल 2019 में इंग्लैंड टीम को वनडे वर्ल्ड कप जिताने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था।

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले मौजूदा सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। जिसमें सभी टीमों को सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी गई थी, ऐसी स्थिति में कई बड़े नाम अब मेगा ऑक्शन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। वहीं इसी बीच जैसे ही रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी हुई उसके बाद से टीमों के कोचिंग स्टाफ में भी बड़ा बदलाव मिलने के साफ संकेत देखने को मिल रहे हैं।

जिसमें अब सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मुख्य कोच की भूमिका में पिछले कुछ सीजन से दिखने वाले ट्रेवर बेलिस ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है। जिसमें खबरों के अनुसार वह अब ट्रेवर बेलिस अगले IPL सीजन में शामिल होने वाली 2 नई फ्रेंचाइजियों में से किसी के लिए मुख्य कोच की भूमिका में दिख सकते हैं। जिसमें सबस अधिक संभावना संजीव गोयनका की RPS ग्रुप की मालिकाना हक रखने वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं।

वहीं इससे पहले पंजाब किंग्स टीम के लिए सहायक कोच की भूमिका में दिखने वाली एंडी फ्लावर ने भी अपनी टीम का साथ छोड़ दिया। जिसमें वह भी पिछले 2 सीजन से वह टीम के साथ जुड़े हुए थे। अब बेलिस की तरह वह भी नई फ्रेंचाइजियों में से किसी एक साथ बड़ी भूमिका निभाते हुए दिख सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस में BCCI ऑफीशियल के छपे एक बयान के अनुसार, एंडी फ्लावर ने कुछ समय पहले ही अपना इस्तीफा टीम को भेजा था जिसे मंजूर कर लिया गया है। वहीं ऐसी उम्मीद की जा रही कि वह 2 नई फ्रेंचाइजी लखनऊ या अहमदाबाद में से किसी एक साथ जुड़ सकते हैं।

वहीं पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि, एंडी फ्लावर ने टीम का साथ छोड़ दिया है, जिसमें हम उनके फैसले का पूरी तरह से सम्मान करते हैं। वहीं नेस वाडिया ने इस दौरान यह भी जानकारी दी कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया जॉक्स के लिए वह अपनी जिम्मेदारियों को निभाना जारी रखेंगे।

बेलिस के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव

ट्रेवर बेलिस को लेकर बात की जाए तो उन्हें कोचिंग के मामले में काफी अच्छा अनुभव हासिल है। जिसमें उनके कार्यकाल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 2 बार IPL ट्रॉफी को अपने नाम किया था। बेलिस के सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ने की खबर को लेकर टीम मैनेजमैंट ने अपनी तरफ से पुष्टि कर दी है। जिसके बाद अब वह अगले सीजन के लिए नए मुख्य कोच की तलाश में भी जुट गए हैं।

साल 2019 में इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड में विजेता बनाने के बाद ट्रेवर बेलिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोच की भूमिका को संभाला था। वहीं साल 2011 में श्रीलंका टीम के कोच की भूमिका को भी ट्रेवर बेलिस निभा चुके हैं, जिसमें उनके कार्यकाल के दौरान टीम ने 2011 के वनडे वर्ल्ड में फाइनल तक का सफर तय किया था।