केपटाउन टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी के चलते इस खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है टीम से बाहर का रास्ता - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी के चलते इस खिलाड़ी को दिखाया जा सकता है टीम से बाहर का रास्ता

विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट मैच से पहले हुए अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी की जिसके बाद उनके इस मैच में खेलने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

Virat Kohli. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images)
Virat Kohli. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है, जिसके चलते सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर एक अलग ही रोमांच सभी तरफ देखने को मिल रहा है। 11 जनवरी से केपटाउन में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि कप्तान कोहली पूरी तरह से फिट होने के बाद टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 113 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। लेकिन इसके बाद जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए 240 रनों का सफलता पूर्वक पीछा किया और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते बाहर रहे थे, जिसमें उनकी जगह पर हनुमा विहारी को खेलने का मौका मिला था।

अब तीसरे टेस्ट मैच को लेकर पूरी तरह से फिट होने वाले कप्तान विराट कोहली की वापसी होने पर हनुमा विहारी को एक बार फिर से टीम से बाहर किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसमें सभी भारतीय फैंस जहां एक तरफ यह चाहते हैं, कि कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में फिट होकर वापसी करें वहीं हनुमा विहारी को इस तरह से बाहर किए जाने पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं।

लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम 2 बदलाव के साथ खेलने उतर सकती है। जिसमें विहारी की जगह पर कप्तान कोहली की जहां वापसी पूरी तरह से तय मानी जा रही है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी के समय घायल होने वाले मोहम्मद सिराज की जगह पर इशांत शर्मा की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है।

सिराज की जगह पर इशांत को मौका मिलने की पूरी उम्मीद

दूसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजी के दौरान घायल होने वाले मोहम्मद सिराज का तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसी स्थिति में उनकी जगह पर अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। 100 से अधिक टेस्ट खेलने वाले इशांत को साउथ अफ्रीकी पिचों का अनुभव पहले से ही है।