एजाज पटेल ने रचा इतिहास, तो सर रिचर्ड हेडली ने खास संदेश भेजकर उन्हें दी बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

एजाज पटेल ने रचा इतिहास, तो सर रिचर्ड हेडली ने खास संदेश भेजकर उन्हें दी बधाई

एक टेस्ट पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने एजाज पटेल।

Ajaz Patel celebrating. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
Ajaz Patel celebrating. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रिचर्ड हेडली ने एजाज पटेल की प्रशंसा की है, जो हाल ही में जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद एक टेस्ट पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। पटेल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

मुंबई में पैदा हुए पटेल ने वानखेड़े के मैदान पर अपनी स्पिन की क्लास दिखाई, भारतीय बल्लेबाज उनके सामने बिल्कुल बेबस नजर आए। बाएं हाथ का स्पिनर ने 47.5 ओवर गेंदबाजी की जहां उन्होंने 119 रन देकर सभी 10 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद, उन्होंने सर हेडली सहित कई क्रिकेटरों से प्रशंसा प्राप्त की, जो खुद उनकी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे।

एजाज पटेल की तारीफ में रिचर्ड हेडली ने क्या कहा ?

सर हेडली ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए एजाज को बधाई। यह देखकर खुशी हुई, वह इसके हकदार थे और उसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट और विश्व क्रिकेट के लिए एक शानदार पल। जिम लेकर और अनिल कुंबले की महान कंपनी में आना वास्तव में बहुत खास पल है। उन्हें और टीम को दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।”

एजाज पटेल के स्पेल के दम पर कीवी टीम ने अपनी पहली पारी में घरेलू टीम को 325 रन पर आउट करने में कामयाब रही। पटेल के साथी स्पिन गेंदबाज विलियम सोमरविल और रचिन रवींद्र ने कुल मिलाकर, 23 ओवर गेंदबाजी की जिसमे वह एक भी सफलता हासिल नहीं कर सके।

अपनी ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद एजाज पटेल ने दिया यह बयान

एजाज पटेल ने इस उपलब्धि के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है। मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की। मेरे लिये यह काफी विशेष मौका है, सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिये भी।”