in

2019 वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को मिला इस दिग्गज़ का साथ, क्या टीम कर पाएगी करिश्मा?

ऑस्ट्रेलिया टीम साल 2015 की वर्ल्डकप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ख़िताब को बरकरार रखते हुए साल 2019 का वर्ल्डकप जीतना चाहेगी।

Australia
Australia team in Adelaide ODI (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में मुश्किल हालात से गुज़र रही है। अगर हाल ही में श्रीलंका टीम के खिलाफ जीती गई सीरीज़ को छोड़ दें तो ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2018 क्रिकेट के मायने में बहुत खराब रहा है।

कंगारू टीम पहले ही अपने दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों पर लगाए गए प्रतिबंध से परेशान है। बॉल टेपरिंग के मामले में पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर राष्ट्रिय टीम से बाहर हैं। दोनों ही खिलाड़ियों का वर्ल्डकप में खेलने पर संशय बना हुआ है।

साल 2015 की वर्ल्डकप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ख़िताब को बरकरार रखते हुए साल 2019 का वर्ल्डकप जीतना चाहेगी। लेकिन टीम की मौजूदा फॉर्म और खिलाड़ियों को देखते हुए टीम कमजोर नजर आ रही है।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने खुद अपनी कमजोरी को देखते हुए अपने सबसे दिग्गज़ कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज़ को वर्ल्डकप 2019 के लिए सहायक कोच नियुक्त किया है।

रिकी पोइंटिंग को बनाया गया टीम का सहायक कोच

Ricky Ponting
Ricky Ponting (Photo by Robert Prezioso/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए रिकी पोइंटिंग की सेवा लेने का मन बना लिया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 44 वर्षीय पोइंटिंग को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है।

अब रिकी पोइंटिंग मुख्य कोच जस्टिन लेंगर के साथ टीम को वर्ल्डकप 2019 के लिए संवारते नज़र आएंगे। कोच की भूमिका में आने के बाद पोइंटिंग ने कहा है कि वह बल्लेबाज़ी पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम वर्ल्डकप से पहले टीम की तैयारियों पर कड़ा ज़ोर देंगे।

पोइंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच के रूप में भी नज़र आएंगे। 375 वनडे खेल चुके रिकी पोइंटिंग मौजूदा समय में टीम के साथ जुड़ गए हैं।

newzealand team ( image source: twitter)

न्यूज़ीलैंड महिला टीम ने भारतीय टीम को दी शिकस्त, सीरीज़ पर किया कब्ज़ा

rohit sharma during toss ( image source: twitter)

टॉस हारने के बाद ही रोहित शर्मा ने बता दिया, इस वजह से नहीं खिला रहे कुलदीप यादव को