पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का दावा, इंग्लैंड के ऊपर मंडरा रहा है व्हाइटवाश का खतरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का दावा, इंग्लैंड के ऊपर मंडरा रहा है व्हाइटवाश का खतरा

ब्रिस्बेन टेस्ट जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

Ricky Ponting
Ricky Ponting. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)

महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने आगामी एशेज सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है, उनका मानना है कि इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को 5-0 से हराएगा। गाबा के मैदान पर खेले गए एशेज के पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की टीम को 9 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि अगर इंग्लैंड दूसरा एशेज टेस्ट नहीं जीतता है, तो उनकी जैसी हालत 2006/07 वाली एशेज सीरीज जैसी हो सकती है। पोंटिंग ने कहा है कि रूट एंड कंपनी के पास ब्रिस्बेन में जीतने का सबसे अच्छा मौका था क्योंकि वहां के हालात इंग्लैंड के जैसे थे।

इंग्लैंड टीम को लेकर रिकी पोंटिंग ने क्या कहा ?

रिकी पोटिंग ने cricket.com.au.को बताया, “ऑस्ट्रेलिया के लिए हालात बेहतर होते जा रहे हैं। वो परिस्थितियां के अनुकुल खेल रहे हैं। गाबा की पिच गति और उछाल भरी थी। लेकिन अब पूरी सीरीज में ऐसी उछाल और गति वाली पिच नहीं मिलेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एडिलेड की पिच पर पिछली पर बार अच्छी गेंदबाजी की थी। अगर इंग्लैंड एडिलेड टेस्ट नहीं जीतते हैं तो उनकी हालत 2006/07 सीरीज जैसी हो सकती है।”

पोंटिंग ने यह भी कहा कि जोश हेजलवुड के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद जाय रिचर्डसन को दूसरे टेस्ट में मौका मिलना चाहिए। पर्थ स्कॉर्चर्स के तेज गेंदबाज माइकल नेसर इंग्लैंड के खिलाफ एकादश में जगह बनाने के लिए उतरेंगे। हालांकि पोंटिंग ने इसके बावजूद जाय रिचर्डसन को टीम में जगह बनाने का समर्थन किया है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि, “अगर जोश हेजलवुड चोट के कारण एडिलेड टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो माइकल नेसर या रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रिचर्डसन स्पष्ट रूप से स्टार्क की जगह इस टेस्ट को खेलने के बहुत करीब थे। वह शानदार फॉर्म में हैं। मैं नेसर से आगे रिचर्डसन को मौका देना चाहूंगा।”