अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे डेविड वार्नर को रिकी पोंटिंग ने साझा किया भावनात्मक संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे डेविड वार्नर को रिकी पोंटिंग ने साझा किया भावनात्मक संदेश

रिकी पोंटिंग ने कहा कि उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि दोनों ही खिलाड़ियों ने साथ में ऑस्ट्रेलिया और इंडियन प्रीमियर लीग में ड्रेसिंग रूम शेयर किया।

David Warner. (Image Source: Getty Images)
David Warner. (Image Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने जा रहे हैं। बता दें, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल की दौड़ से ऑस्ट्रेलिया बाहर हो चुकी है।

डेविड वार्नर ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था जबकि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में खेला था। अनुभवी बल्लेबाज ने इस बात की घोषणा पहले ही कर दी थी कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद वो संन्यास ले लेंगे। उनके संन्यास को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपना पक्ष रखा है।

रिकी पोंटिंग ने डेविड वार्नर को Tribute दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि दोनों ही खिलाड़ियों ने साथ में ऑस्ट्रेलिया और इंडियन प्रीमियर लीग में ड्रेसिंग रूम शेयर किया।

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी को बताया कि, ‘मैंने उनके कंधों पर अपना हाथ रखा था। मेरी सिर्फ यही बात हुई थी कि अपने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों ही प्रारूपों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और कई लोगों का दिल जीता है। हमें पता था कि इन गर्मियों में डेविड टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि तीनों ही प्रारूपों में डेविड वॉर्नर की कमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को जरूर खेलेगी।’

भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रहे डेविड वार्नर

बता दें, भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मैच में डेविड वार्नर बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे थे और 6 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे। ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 206 रन बने थे लेकिन टीम 20 ओवर में 181 रन ही बना पाई और भारत ने 24 रनों से मैच अपने नाम किया।

अब इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच 27 जून को खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल भी इसी तारीख को भारत और इंग्लैंड के बीच होगा। इस शानदार टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए