in

80 लाख के इस युवा खिलाड़ी ने कर दिया कोलकाता नाइट राइडर्स को गदगद, दिग्गज कर रहे तारीफ

रणजी मैच में यूपी के लिए खेली 150 रनों की बेहतरीन पारी खेली

rinku singh (photo by twitter)
rinku singh (photo by twitter)

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीज़न में रिंकू सिंह का नाम उभरते हुए सितारे की तरह चमक रहा है। वे एक के बाद एक चमकदार पारी खेल रहे हैं। आईपीएल 2019 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को रिटेन किया है। उन्हें शाहरुख खान की टीम ने 2018 में 80 लाख रुपए में खरीदा था।

रणजी ट्रॉफी में उत्तरप्रदेश की ओर से खेलने वाले इस युवा बल्लेबाज ने अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र के गेंदबाज जयदेव उनादकत और धर्मेंद्र जडेजा ने उत्तर प्रदेश के चार बल्लेबाजों को मात्र 54 रनों के स्कोर पर पैवेलियन भेज दिया।

इसके बाद रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला और देखते ही देखते वह मैदान में जम गए और उन्होंने 150 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उनकी इस साहसिक पारी की मदद से उत्तर प्रदेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवर में सात विकेट पर 340 रन बना लिए थे।

रिंकू सिंह की इस पारी से क्रिकेट एक्सपर्ट बेहद खुश नजर आ रहे हैं। रिंकू ने जिस अंदाज में सौराष्‍ट्र के गेंदबाजों का सामना किया उसने सभी दिग्गजों का दिल जीत लिया।

बेहतरीन रहा यह रणजी सत्र : उन्होंने इस सत्र में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम की ओर से 4 शतकीय और 3 अर्धशतकीय पारियां खेली। इस सत्र में वह अब तक 953 रन बना चुके हैं। रिंकू सिंह के इस प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम बेहद खुश होगी।

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सत्र में 4 मैच खेलकर अपनी टीम के लिए 29 रन बनाए थे। कोलकाता में आने से पहले रिंकू किंग्स XI पंजाब की टीम में 10 लाख रुपए में शामिल किए गए थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था।

जानिए कौन है रिंकू सिंह : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जन्में रिंकू सिंह ने लगभग एक दशक पहले क्रिकेट खेलना शुरू किया था। 2013 में यूपी के लिए अंडर 13 में खेले, कुछ ही समय बाद उनका चयन अंडर 16 टीम में हो गया और फिर वह अंडर 19 टीम में भी खेले। उनके पिता एलपीजी गैस सिलेंडर सप्लाय करते हैं तथा भाई रिक्शा चलाता है।

MS Dhoni

आईसीसी भी हुआ धोनी के मैच फिनिश आर्ट का कायल, इस कला पर धोनी के बारे में कही यह बात!

India. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

तीसरे वनडे नए टीम कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों के पास बड़ा मौका