इंग्लैंड में होने वाले चार दिनी मैच के लिए ऋषभ पंत को मिली भारतीय ए टीम में जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड में होने वाले चार दिनी मैच के लिए ऋषभ पंत को मिली भारतीय ए टीम में जगह

Rishabh Pant (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)
Rishabh Pant (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

भारतीय ए टीम भी मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर है और वहां पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. लिमिटेड ओवरों की सीरीज में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत जो त्रिकोणीय सीरीज के लिए सिर्फ टीम में थे उन्हें अब 4 जुलाई से शुरू होने वाले चार दिनी मैच के लिए भी शामिल कर लिया गया है. ट्राई सीरीज के पहले मैच में ऋषभ ने शानदार अर्धशतक लगाया था लेकिन उसके बाद से पंत का बल्ला थोड़ा खामोश चल रहा है.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली भारतीय ए टीम को आज इंग्लैंड लायंस के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलना है और पंत भी इस बड़े मुकाबले के लिए खुद को तैयार कर रहे है. पिछले एक साल से पंत का फॉर्म काफी शानदार चल रहा है. 2 अनऑफिशियल टेस्ट मैच जिसे वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ खेला जाएगा उसकी कप्तानी करुण नायर कर रहे है.

पंत के पास है सुनहरा मौका

वेस्टइंडीज ए टीम के साथ खेलने के बाद भारतीय ए टीम वार्कीशायर के लिए रवाना हो जायेगी जहाँ पर वह 16 जुलाई से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ एक चार दिनी मैच खेलेगी. पंत ने अपनी छवि एक आक्रामक खिलाड़ी के रूप में बनायीं है और पिछले एक साल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से इस बात को साबित भी किया है.

2017 में इंग्लैंड के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्हें खेलने का मौका मिला था इसके बाद वह निधास ट्राफी में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. पंत को उस ट्राई सीरीज में 2 मैच खेलने का अवसर मिला था लेकिन वह कोई भी प्रभाव दिखा पाने में नाकाम रहे थे लेकिन आईपीएल में एकबार फिर से वापसी करते हुए पंत ने सभी को अपनी प्रतिभा स परिचित कराने का काम किया.

भारतीय ए टीम :

करुण नायर (कप्तान), आर समर्थ, मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, अंकित बावने, विजय शंकर, केएस भारत (विकेटकीपर), जयंत यादव, शाहबाज़ नदीम, अंकित राजपूत, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, रजनीश गुरबानी, ऋषभ पंत.