केपटाउन में पंत ने मारा मैदान तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन में पंत ने मारा मैदान तो सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

टेस्ट करियर में पंत ने लगाया चौथा शतक।

Rishabh Pant. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)
Rishabh Pant. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां पहली पारी में विराट कोहली के अलावा बाकी सभी भारतीय बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे वहीं दूसरी पारी में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया और बाकी के सभी बल्लेबाज फेल रहे।

इस टेस्ट मैच से पहले रहाणे और पुजारा के अलावा ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की भी जमकर आलोचना हुई थी। लोग उनके शॉट सिलेक्शन को लेकर कई तरह के सवाल उठा रहे थे। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

जब दूसरी पारी में ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए तब भारत 58 रन पर चार विकेट गंवा कर बेहद मुश्किल स्थिति में खड़ा था। एक बार फिर ऐसा लगने लगा था कि भारतीय पारी यहां से बिखर जाएगी। लेकिन क्रीज पर थोड़ा वक्त बिताने के बाद ऋषभ पंत ने अफ्रीकी गेंदबाजों पर अटैक करना शुरू किया और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की।

जहां एक छोर पर विराट कोहली समय व्यतीत करते हुए नजर आ रहे थे वहीं दूसरी छोर पर पंत बड़े शॉट लगाने के अलावा चालाकी से स्ट्राइक रोटेट करते हुए नजर आए। छठे विकेट के लिए विराट और पंत के बीच 94 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि 29 रन बनाकर विराट तो आउट हो गए और उनके आउट होते ही पंत ने रनों के रफ्तार को बढ़ाया और 133 गेंदों में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया।

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बनाए 198 रन

वहीं अगर टेस्ट मैच की बात करें तो भारतीय टीम दूसरी पारी में 198 रन पर सिमट गई है। दूसरी पारी में सबसे अधिक रन पंत ने बनाए और वह 100 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीतने के लिए 212 रनों का लक्ष्य रखा है। अफ्रीकी टीम के लिए दूसरी पारी मार्को जेनसेन ने सबसे अधिक चार विकेट झटके।

पंत का शतक पूरा होने के बाद सोशल मीडिया पर ख़ुशी से झूम उठे फैंस