इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत के पहले अर्धशतक के बाद फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत के पहले अर्धशतक के बाद फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में पंत ने 106 गेंदों में बनाए 50 रन।

Rishabh Pant. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)
Rishabh Pant. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

ओवल टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में काफी निराशाजनक रहा था। उनके प्रदर्शन को देखते हुए कुछ क्रिकेट पंडित टीम में रिद्धिमान साहा को देखना चाह रहे थे, जबकि कुछ उनके खेलने के अंदाज पर सवाल उठा रहे थे। लेकिन चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने अर्धशतक बनाकर सबको बता दिया कि क्यों टीम उनके ऊपर इतना भरोसा जताती है।

दूसरी पारी में पंत ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान धैर्य दिखाया और 106 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। हालांकि, अर्द्धशतक बनाते ही वो मोईन अली की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए लेकिन उन्होंने भारतीय टीम के लिए वो काम कर दिया जो सब उनसे उम्मीद कर रहे थे।

ऋषभ पंत ने इस सीरीज का पहला अर्धशतक जड़ा

पहले तीन टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा था। अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद वह उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे थे। तीसरे टेस्ट के बाद पंत को कुछ एक्सपर्ट और फैंस से आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था लेकिन चौथे टेस्ट मैच में 50 रनों की पारी खेलकर उन्होंने सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने के लिए आए तो भारतीय टीम पांच विकेट गंवा चुकी थी और उनके आने के कुछ ही देर बाद कप्तान विराट कोहली भी 44 रन बनाकर आउट हो गए थे। टीम के पास 213 रनों की बढ़त थी और इसे और ज्यादा करने के लिए उस वक्त टीम इंडिया को एक साझेदारी की जरूरत थी। पंत ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 100 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम की बढ़त को 300 रनों के पार पहुंचा दिया जिससे इस टेस्ट मैच में भारत अपनी पकड़ काफी मजबूत बना चुका है।

चौथा टेस्ट मैच का ताजा हाल

*दूसरी पारी में 466 रनों पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया।
*भारत ने इंग्लैंड को दिया 368 रनों का लक्ष्य।
*चौथे दिन ऋषभ पंत ने जड़ा इस सीरीज का अपना पहला अर्धशतक।
*शार्दुल ठाकुर ने खेली 72 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी।
*फिलहाल टीम इंडिया मैच पर मजबूत पकड़ बना चुकी है।

यहां देखिए सीरीज में ऋषभ पंत के पहले अर्धशतक के बाद लोगों की मजेदार प्रतिक्रिया: