क्या एमएस धोनी का टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे रिषभ पंत? जानिए इरफान पठान की राय - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या एमएस धोनी का टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे रिषभ पंत? जानिए इरफान पठान की राय

एमएस धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले, और इसमें उन्होंने 4876 रन बनाए।

Irfan Pathan and Rishabh Pant. (Photo Source: Getty Images)
Irfan Pathan and Rishabh Pant (Photo Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन के लिए रिषभ पंत की जमकर तारीफ की है। रिषभ पंत ने भारतीय क्रिकेट टीम की दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 से जीत में अहम भूमिका निभाई।

बाएं-हाथ के बल्लेबाज ने हालिया टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में 120 के स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए, वहीं बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज उनका प्रदर्शन शानदार रहा, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो रन-आउट और तीन स्टंपिंग किए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रिषभ पंत ने 28 गेंदों पर धमाकेदार अर्धशतक लगाया और टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। रिषभ पंत के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर इरफान पठान ने युवा खिलाड़ी की तारीफ करते हुए बड़ी भविष्यवाणी कर दी। पूर्व ऑलराउंडर ने भविष्यवाणी की हैं कि टेस्ट क्रिकेट में रिषभ पंत एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे और भारत के सबसे सफल विकेटकीपर-बल्लेबाज बनेंगे।

इरफान पठान ने रिषभ पंत की तारीफों के बांधे पूल

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा: “रिषभ पंत अभी सिर्फ 24 साल के हैं, और इतनी कम उम्र में, उसके क्रिकेट में इतना सुधार देखा गया है। मेरा मानना ​​है कि जब तक वह अपना क्रिकेट करियर खत्म नहीं कर लेता, तब तक उन्हें एक लंबा रास्ता तय करना बाकी है। हम युवा विकेटकीपर को अगले 10 सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते देखेंगे और टेस्ट क्रिकेट में वह भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाला विकेटकीपर-बल्लेबाज बन जाएगा। मुझे इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है।”

आपको बता दें, एमएस धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले, और इसमें उन्होंने 4876 रन बनाए। जबकि 24 साल के रिषभ पंत अब तक 30 टेस्ट मैचों में 1920 रन बना चुके हैं, जिसे देखते हुए ऐसा लग रहा है इरफान पठान की भविष्यवाणी जल्द सच हो जाएगी। बता दें, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है।