in

बहन साक्षी को ऋषभ पंत की पारी पर गर्व, बोली मां को सबसे अच्छा बर्थडे गिफ्ट दिया

पंत की बहन ने किया इमोशनल ट्वीट

Rishabh Pant (Photo by BCCI/TWITTER)
Rishabh Pant (Photo by BCCI/TWITTER)

सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत ने ऐसा खेल दिखाया कि कई रिकॉर्ड टूट गए। इस युवा खिलाड़ी ने नाबाद 159 रन बनाकर भारत के स्कोर को विशाल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 622/7 के स्कोर पर घोषित की। पिछले साल विकेटकीपर ऋषभ पंत ने जैसे ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में अपनी दूसरी बॉल पर छक्का लगाया उनकी मां सरोज पंत की आंखों में खुशी, चमक और आश्चर्य थे। ऐसा ही नजारा सरोज पंत के सामने एक बार फिर शुक्रवार को था, जब उनके 21 साल के बेटे ने एक बेहद ख़ास पारी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेली।

पंत का करिश्मा ऐसा कि पूरे परिवार का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। ऋषभ पंत ने नाबाद शतक (159 रन) उनकी मां के जन्मदिन पर लगाया है। पंत की चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा के साथ बढ़िया पार्टनरशिप रही और भारतीय टीम मैच में मज़बूत हो गई। यह सीरीज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों पर मैदान और मैदान के बाहर छींटाकशी के कारण भी चर्चा में रही।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने ऋषभ पंत को अपने बच्चों का बेबीसिटर तक बनाने का कह दिया था। इस पर पंत किसी बयानबाजी से बचते रहे। बहरहाल पंत ने इस विवाद के बीच सबका ध्यान अपनी ओर खींचा चौथे टेस्ट के दूसरे दिन। पंत बैटिंग करने आए और अपने करियर का दूसरा शतक जड़ दिया। वह आखिर तक नाबाद रहे जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 622/7 पर पारी घोषित कर दी।

पंत ने 159 रनों का स्कोर 189 गेंदों में 15 चौकों और एक छक्के की मदद से खड़ा किया। पंत ने सिडनी में ही अपने दोहरे अर्धशतक से सिर्फ 7 रन दूर रहने वाले चेतेश्वर पुजारा का बढ़िया साथ दिया और 19 ओवर खेलकर पार्टनरशिप में 89 रन जोड़े। पुजारा के अलावा पंत ने सांतवे विकेट के लिए रविंद्र जडेजा का साथ बखूबी निभाया और 204 रनों की पार्टनरशिप की।

बहन को है भाई पर गर्व :

इस बीच पंत की बहन साक्षी ने अपने भाई के प्रदर्शन पर एक ट्वीट किया। साक्षी को भाई के प्रदर्शन पर उन्हें बेहद गर्व है। अपने ट्वीट में साक्षी ने लिखा उनका भाई इंग्लैंड में सेंचुरी बनाने वाला पहला विकेटकीपर था और ऑस्ट्रेलिया में भी उनके अलावा यह कारनामा कोई और नहीं कर पाया है। दिल्ली का यह खिलाड़ी फिलहाल चल रही सीरीज में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने के मामले में भी दूसरे नंबर पर है। पंत ने 350 रन बनाए हैं, जबकि पुजारा 521 रनों के साथ सबसे आगे हैं।

पंत के 159 रनों की पारी की बदौलत भारत की स्थिति सिडनी टेस्ट में मज़बूत हो गई है। अब गेंदबाज़ों की बारी है कि वे ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को सस्ते में आउट करें और भारत को बढ़त दिलाएं।

Faf du Plessis

दूसरे टेस्ट में भी दक्षिण अफ्रीका टीम पाकिस्तान पर हावी, अब सरफराज़ के पास यह रास्ता

Shane Warne

भड़क गए शेन वॉर्न, भारत के खिलाफ घोषित कर दी अपनी टीम