रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: सचिन के इन दो खूबसूरत शॉट्स को देख फैंस को याद आया 90s का दौर - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: सचिन के इन दो खूबसूरत शॉट्स को देख फैंस को याद आया 90s का दौर

सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में 15 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 16 रन बनाए।

sachin tendulkar in road safety world series 2022 (pic source-twitter)
sachin tendulkar in road safety world series 2022 (pic source-twitter)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) 2022 की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 10 सितंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के बीच में खेला गया। इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

जैसे ही सचिन तेंदुलकर, नमन ओझा के साथ इंडिया लीजेंड्स की पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे तमाम लोगों को वो समय याद आ गया जब सचिन तेंदुलकर भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरते थे और अपनी शानदार बल्लेबाजी से तमाम गेंदबाजों को परेशान करते थे।

बता दें, सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में 15 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 16 रन बनाए। उनका विकेट दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज मखाया एंटिनी ने लिया। तेंदुलकर की बल्लेबाजी को देखकर तमाम लोग उत्साहित हो गए थे। बता दें, इस टूर्नामेंट के पहले सत्र में सचिन ने 7 मुकाबलों में 38.83 के औसत और 138.69 के स्ट्राइक रेट से 233 रन बनाए थे। वो इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे पायदान पर थे। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला संस्करण अपने नाम किया था।

स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान के ने दिलाई इंडिया लीजेंड्स को शानदार जीत

सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में 2 चौके जड़े और अपने उस शॉट से तमाम दर्शकों का मन मोह लिया। नमन ओझा ने 18 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। इस मुकाबले में ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने 42 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 82* रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। यूसुफ पठान ने बिन्नी का भरपूर साथ दिया और उन्होंने 15 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से 35* रन बनाए। इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 217 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रन ही बना पाई और 61 रन से मुकाबला हार गई। टीम की ओर से कप्तान जोंटी रोड्स ने सर्वाधिक 27 गेंदों में 38* रन बनाए। राहुल शर्मा ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके।