दानिश कनेरिया के मुताबिक इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम इंडिया का अगला टी-20 कप्तान बनाया जाना चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

दानिश कनेरिया के मुताबिक इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम इंडिया का अगला टी-20 कप्तान बनाया जाना चाहिए

भारत को अब अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी करनी चाहिए: दानिश कनेरिया

Danish Kaneria
Danish Kaneria. (Photo by RIZWAN TABASSUM/AFP via Getty Images)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अभियान खत्म हो चुका है और इसके साथ ही बतौर कप्तान विराट कोहली का भी कार्यकाल समाप्त हो गया। विराट अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। इसी बीच टी-20 में भारत का अगला कप्तान कौन होगा यह इस वक्त सबसे बड़ा चर्चा का विषय बन चुका है।

इसी मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के पूर्व फिरकी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपनी राय दी है। उन्होंने बताया है कि टी-20 में भारत का अगला कप्तान और उपकप्तान किसे बनाया जाना चाहिए। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा कि, “टीम इंडिया को अब न्यूजीलैंड के साथ खेलना है और अभी ये देखा जाना बाकी है कि टीम में किस तरह के बदलाव होंगे। साथ ही यह भी पता नहीं है कि टी-20 में टीम का अगला कप्तान कौन होगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “कप्तान बनने की रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। जहां तक टी-20 में कप्तानी की बात है रोहित को टीम का कप्तान बनाना चाहिए और केएल राहुल को उपकप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए। ताकि वह इस दौरान रोहित से कप्तानी के गुण सीख सकें।”

टीम इंडिया के भविष्य को लेकर दानिश कनेरिया ने क्या कहा

पूर्व फिरकी गेंदबाज का मानना है कि यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सही परिणाम नहीं मिल सका इसलिए यही सही समय है कि हम टीम में अपने युवा खिलाड़ियों को शामिल करें और अगले टी-20 वर्ल्ड कप की अच्छी तैयारी करें। उन्होंने कहा कि, “वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो चुका है। राहुल द्रविड़ टीम के नए हेड कोच होंगे और नए कप्तान के साथ वह नई रणनीति तैयार करेंगे।”

कनेरिया ने आगे कहा कि, “मेरा मानना है कि न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना होगा क्योंकि लगातार मैच खेलकर वह थक चुके हैं। इतने समय तक बायो बबल में रहना आसान नहीं होता है।”