in

रोहित ने प्रतिभावान खिलाड़ियों की अनदेखी कर इस चहेते खिलाड़ी को दिए मौके, सीरीज़ की बड़ी गलती

कुलदीप और चहल पर दी क्रृणाल को प्राथमिकता

Krunal Pandya (Photo by bcci/twitter)
Krunal Pandya (Photo by bcci/twitter)

क्या आप यह मान सकते हैं कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज़ों को क्रुणाल पांड्या सामने अनदेखा किया जाना चाहिए? क्या क्रुनाल चहल और कुलदीप से बड़े गेंदबाज़ हैं? आप चाहे ये बातें मानें य न मनाएं लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त टी 20 सीरीज़ में रोहित ने तीनों मैचों में क्रुनाल को कुलदीप और चहल पर तरजीह दी। क्या इसलिए कि रोहित क्रुनाल का फेवर करते हैं?

ऑलराउंडर क्रृणाल पांडया को रोहित शर्मा का बड़ा चहेता प्लेयर माना जाता है। यह पहला मौका नहीं है जब रोहित ने उन्हें न सिर्फ न्यूजीलैंड दौरे पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाजों पर प्राथमिकता दी। इससे पहले भी वह कई बार यह कारनामा कर चुके हैं।

क्रृणाल भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के एक मैच में 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच चुके गए हो लेकिन शेष 2 मैचों में उनकी जमकर पिटाई हुई। उन्होंने 12 ओवर फेंकते हुए 119 रन दे दिए और मात्र 4 विकेट हासिल किए। यह रोहित का क्रृणाल प्रेम ही था कि टीम में विजय शंकर के रूप में एक अतिरिक्त गेंदबाज होने के बाद भी वह इसी से गेंदे फिकवाते रहे। रोहित की इसी बड़ी गलती की वजह से टीम को यह सीरीज गंवानी पड़ी।

वर्ल्ड कप से पहले अगर रोहित अनुभव को तरहीज देते हुए कुलदीप और चहल को साथ में खेलाते तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की इस कदर धुलाई नहीं कर पाते और सीरीज का परिणाम कुछ और होता।

महंगा पड़ा रोहित का क्रृणाल प्रेम : पॉवर प्ले का छठा ओवर रोहित शर्मा ने क्रृणाल से करवाया। उस समय मैदान में न्यूजीलैंड के दोनों ही बल्लेबाज मैदान में सेट हो चुके थे। दोनों ने अवसर का पूरा फायदा उठाया और क्रृणाल के इस ओवर में 20 रन ले लिए। इसमें भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भी रोहित ने कृणाल से गेंदबाजी कराना जारी रखा और उन्होंने इस मैच में 54 रन दे दिए।

रोहित और क्रृणाल का मुंबई इंडियंस कनेक्शन : रोहित और क्रृणाल दोनों ही आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। टीम प्रबंधन ने क्रृणाल को रिलिज कर दिया था लेकिन कहा जाता है कि रोहित की सिफारिश पर ही राइट टू मैच कार्ड में साढ़े आठ करोड़ में फिर ले लिया।

आईपीएल में बेहतर रहा है क्रृणाल का प्रदर्शन : क्रृणाल इससे पहले भी टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 9 मैचों में 314 रन देते हुए 10 विकेट हासिल किए। उनके इकोनॉमी 8.72 का है जो कि एक फिरकी गेंदबाज के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। इससे बेहतर गेंदबाजी तो उन्होंने आईपीएल में की है। यहां 39 मैचों 7.12 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 28 विकेट हासिल किए हैं।

पहले भी सोशल मीडिया पर यह बात उठती रही है कि रोहित का क्रृणाल से विशेष लगाव है। इन तथ्यों से यह बात साबित भी होती है।

mark wood ( image source: twitter)

इंग्लैंड की टीम में 1 साल बाद लौटे इस गेंदबाज़ ने बरपाया कहर, वेस्टइंडीज़ की टीम 154 रनों पर ढेर

इन चार वजह से पाकिस्तान टीम जीत सकती है वर्ल्ड कप 2019 का ख़िताब, नंबर 3 सबसे ख़ास