in

क्या रोहित शर्मा टोटके ही करते रहेंगे? इसके बजाय टीम और खुद के प्रदर्शन पर ध्यान देना जरूरी

तीसरे टी20 मैच में एक ही नंबर की जर्सी में दो खिलाड़ी आए नजर

Rohit Sharma
Rohit Sharma (Photo by Matt King/Getty Images)

क्या एक ही मैच में दो खिलाड़ी एक नंबर की जर्सी पहन कर खेल सकते हैं। शायद नियम इसकी इजाजत न दे। अगर ऐसा है तो भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 में ऐसा ही हुआ। टीम इंडिया के दो बल्लेबाज मैदान पर एक ही नंबर की जर्सी पहने नजर आए। इनमें से एक थे रोहित शर्मा और दूसरे थे हार्दिक पंड्या।

यूं तो रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं, लेकिन जब उनसे रन बनना बंद हुए तो उन्होंने सीरिज के दूसरे मैच में टोटका करते हुए 59 नंबर की जर्सी पहनी जो कि विजय शंकर पहनते हैं। रोहित ने विजय का नाम छिपा दिया था। टोटका काम कर गया। दूसरे मैच में रोहित से रन भी बने और टीम इंडिया को विजय भी मिली।

तीसरे मैच में रोहित ने फिर यही टोटका दोहराया। उन्होंने इस बार 33 नंबर की जर्सी पहनी। 33 नंबर की जर्सी हार्दिक पंड्या पहनते हैं। रोहित ने हार्दिक का नाम कवर कर छिपा दिया था। इस जर्सी पर नाम की जगह क्रीम रंग का टेप लगा हुआ था।

12.2 ओवरों में भारत 121 रनों के कुल स्कोर पर 3 विकेट खो चुका था। ऋषभ पंत पैवेलियन लौटे तो मैदान हार्दिक पांड्‍या ने संभाला। अब क्रीज पर रोहित और हार्दिक पांड्‍या मौजूद थे। जब दोनों की जर्सी पर नजर गई तो पता चला कि रोहित भी 33 नंबर की जर्सी में हैं और हार्दिक भी। यानी दो 22 नंबर की जर्सी वाले खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे थे। अंतर इतना था कि हार्दिक की जर्सी पर उनका नाम लिखा था।

रोहित 32 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए जबकि हार्दिक 11 गेंदों पर 21 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। अंतिम ओवर में भारत जीत के लिए 16 रन नहीं बना सका और 4 रन से मैच व सीरीज हार गया।

रोहित का टोटका फेल हो गया। कहने वाले तो कह रहे हैं कि टोटके के बजाय खुद के और टीम के प्रदर्शन पर ध्यान देंगे तो रोहित को कामयाबी मिलेगी।

Team India

भारत को वर्ल्ड कप का दावेदार बताया और कर दिया चकित

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

लड़कियों के निशाने पर हैं हार्दिक पंड्या, माफी स्वीकार नहीं