'रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं'- वसीम जाफर का विवादित बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं’- वसीम जाफर का विवादित बयान

विराट के बाद अब रोहित शर्मा को बनाया गया है तीनों फॉर्मेट का कप्तान।

Wasim Jaffer, Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty)
Wasim Jaffer, Rohit Sharma & Virat Kohli (Photo Source: Getty)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर वैसे तो अपने मजाकिया ट्वीट और कमेंट के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कभी-कभी वो वो मजाक-मजाक में ही काफी बड़ी बात कह जाते हैं। ऐसा ही कुछ बयान उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुए टेस्ट सीरीज के बाद दिया है। और इस बार उन्होंने जो बयान दिया है उसे सुनकर आप भी बिल्कुल हैरान रह जाएंगे।

वसीम जाफर ने एक साहसिक बयान देते हुए कहा है कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली से भी बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जिन्होंने अपने 68 टेस्ट में से 40 मुकाबले जीते हैं वहीं इस दौरान उनका जीत प्रतिशत 59 का है। जाफर का मानना ​​है कि रोहित एक चतुर कप्तान होने के कारण कोहली के सही उत्तराधिकारी हैं। रोहित की कप्तानी में भारत ने टेस्ट क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की है और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की है।

टेस्ट कप्तानी के मामले में विराट से आगे निकल सकते हैं रोहित- वसीम जाफर

ESPNCricinfo के हवाले से वसीम जाफर ने कहा कि, “रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर टेस्ट कप्तान बन सकते हैं। पता नहीं वह कितने टेस्ट में कप्तानी करेंगे, लेकिन उनकी रणनीति को देखते हुए मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक है और हम इसका परिणाम देख रहे हैं कि उन्होंने प्रत्येक सीरीज को कैसे क्लीन स्वीप किया है। ऐसा लगता है कि कप्तानी सही कप्तान के हाथ में गई है।”

भारत वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हार से तालिका में उनकी स्थिति प्रभावित हुई है, लेकिन जाफर को लगता है कि भारत अब भी आसानी से डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता है। लेकिन इसके लिए टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस काफी महत्वपूर्ण रहेगी।

उन्होंने आगे कहा कि, “हम ज्यादा टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट है और फिर बांग्लादेश में इसलिए बहुत सारे ब्रेक हैं। हालांकि, अगर सभी खिलाड़ी फिट हैं और अगर हम लगातार खेलते हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया बाद में आने वाला है, तो मुझे नहीं लगता कि यह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में कोई समस्या होनी चाहिए।”