in

Good Angry

महेन्द्र सिंह धोनी के बचाव में उतरे रोहित शर्मा, दिया यह बयान

कप्तान विराट पहले ही धोनी के बचाव कर चुके है और हाल ही में कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी की आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया था। अब भारतीय वनडे टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित भी धोनी के बचाव में उतरे है।

Rohit Sharma hundred
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

महेन्द्र सिंह धोनी ने जबसे भारत की कप्तानी छोड़ी है तबसे वनडे और टी20 टीम में उनके स्थान को लेकर आलोचकों द्वारा लगातार सवाल खड़े किये जाते रहे है। कप्तान विराट कोहली पहले ही इस मामले में धोनी के बचाव कर चुके है और हाल ही में कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी की आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया था। अब भारतीय वनडे टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा भी धोनी के बचाव में उतरे है।

रोहित ने विराट की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के विरुद्ध टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए वनडे और टी20 श्रृंखला में शानदार जीत दिलाई है। कल एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते वक्त रोहित ने धोनी पर सवाल उठाने वाले आलोचकों को लेकर महत्वपूर्ण बयान दिया है।

रोहित ने कहा कि “मुझे हैरानी है कि इस सवाल को बार बार उठाया जा रहा है। अगर आप वर्तमान प्रदर्शन को देखें तो मैं समझ नहीं पा रहा हूँ कि क्यों लोग अभी भी इस विषय पर बात कर रहे है। धोनी 2019 के विश्वकप का हिस्सा होंगे या नहीं यह अलग बात है, मगर उनका हालिया फॉर्म बेहतरीन रहा है।”

आपको बता दें कि धोनी 2017 में 29 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने 60.61 की लाजवाब औसत से 788 रन बनाये है। बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपर के तौर पर भी धोनी का टीम में योगदान अमूल्य रहा है। धोनी ने इस वर्ष वनडे में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा 39 शिकार किये है जिसमें 26 कैच और 13 स्टम्पिंग शामिल है।

रोहित शर्मा से जब धोनी के अगले विश्वकप में खेलने की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “इसमें अभी काफी समय है और हमें वर्तमान में घट रही चीजों पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहिए। धोनी ज्यादातर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते है इसलिए उन्हें उपरी क्रम में खेल रहे बल्लेबाजों के मुकाबले काफी कम गेंदें खेलने का अवसर मिलता है।”

यह बात तो जगजाहिर है कि रोहित शर्मा का एकदिवसीय करियर संवारने के पीछे सबसे बड़ा योगदान पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का ही रहा है। धोनी ने ही रोहित को वनडे में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था जिसके बाद उन्हें अभूतपूर्व सफलता प्राप्त हुई है। उम्र के इस पडाव में जब धोनी को साथी खिलाड़ियों से सहयोग की आवश्यकता है तब भला रोहित कैसे पीछे रह सकते है।

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

MS Dhoni

विरुषका पर भारी पड़े दबंग खान, विरुषका की पार्टी बीच मे छोड़ पहुंचे सलमान के पास

Sandeep Patil

विराट कोहली से बेहतर वनडे बल्लेबाज है रोहित शर्मा: संदीप पाटिल