लिमिटेड ओवर्स के नए कप्तान रोहित शर्मा को मेरा पूरा समर्थन मिलेगा - विराट कोहली - क्रिकट्रैकर हिंदी

लिमिटेड ओवर्स के नए कप्तान रोहित शर्मा को मेरा पूरा समर्थन मिलेगा – विराट कोहली

विराट कोहली ने बतौर कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय कप्तानी के मोर्चे को लेकर की तरह के बदलाव देखने को मिल रहे है। जिसमें विराट कोहली के टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद उन्हें वनडे की कप्तानी की जिम्मेदारी से चयनकर्ताओं ने मुक्त कर दिया। जिसके बाद अब वह सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे।

वहीं लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में अब भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा संभालते हुए नजर आने वाले हैं। जिसको लेकर टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए अपने बयान में कहा कि कोच राहुल द्रविड़ और रोहित को उनका पूरा सपोर्ट मिलेगा। पिछले 2 महीनों में भारतीय टीम में कुछ छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

जिसमें रवि शास्त्री के मुख्य कोच पद का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनकी जगह पर राहुल द्रविड़ को इस पद पर नियुक्त किया। वहीं जब से लिमिटेड ओवर्स में रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है उसके बाद से लगातार उनके और कोहली के बीच में अनबन को लेकर खबरें देखने को मिल रही है।

जिसको लेकर विराट कोहली ने अफ्रीका दौरे पर रवाना होने पहले अपने बयान में रोहित शर्मा की कप्तान के तौर पर तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें मेरा पूरा समर्थन मिलेगा। साथ अनबन को लेकर जो भी खबरें इस समय देखने को मिल रही हैं, वह पूरी तरह बेबुनियाद हैं।

रोहित एक बेहतर कप्तान हैं

विराट कोहली का बयान जो इंडिया टुडे में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, मेरी जिम्मेदारी हमेशा टीम को सही दिशा में लेकर जाने की है, जो मैं कप्तान बनने से पहले भी करने की कोशिश करता था। यह मानसिकता मेरी कभी नहीं बदलने वाली है। रोहित कप्तानी के मोर्चे पर काफी शानदार हैं, जिसका उदाहरण हम IPL और भारतीय टीम के लिए कुछ मैचों में देख चुके हैं।

कोहली ने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी इस दौरान अपने बयान में उनकी तारीफ करते हुए कहा कि, राहुल भाई एक संतुलन बनाए रखने वाले कोच होने के साथ बेहतर मैनेजर भी हैं। इन दोनों ही लोगों में मेरा पूरा समर्थन मिलेगा जो यह लोग लक्ष्य तय करेंगे मैं उसको लेकर अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करूंगा।