पाकिस्तान में इस खिलाड़ी को भारत का इंजमाम उल हक कहा जाता है, शोएब अख्तर ने किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान में इस खिलाड़ी को भारत का इंजमाम उल हक कहा जाता है, शोएब अख्तर ने किया खुलासा

पाकिस्तान में विराट कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा को मिलता है प्यार: शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar, Rohit Sharma and Virat Kohli (Photo by: Google & Getty images)
Shoaib Akhtar, Rohit Sharma and Virat Kohli (Photo by: Google & Getty images)

रोहित शर्मा के दीवाने पूरे दुनियाभर में मौजूद हैं, दुनिया का कोई भी कोना हो उन्हें हर जगह से प्यार मिलता है। इसी को लेकर रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने हाल ही में बताया है कि पाकिस्तान में भारत की लिमिटेड ओवर्स टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को विराट कोहली से ज्यादा प्यार मिलता है। अख्तर ने साथ ही ये भी कहा कि पाकिस्तान में उन्हें लोग प्यार से इंडिया का इंजमाम कहकर बुलाते हैं।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक क्रिकेट के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं, जहां उन्होंने टेस्ट में 8000 से अधिक और वनडे में 11,000 से अधिक रन बनाए। रोहित शर्मा की भी इंजमाम उल हक की तरह थोड़ा लेट से शॉट खेलने की आदत है और इसी वजह से उन्हें भारत का इंजमाम कह कर बुलाया जाता है।

पाकिस्तान में लोग भारतीय क्रिकेटरों को लेकर अच्छी सोच रखते हैं: शोएब अख्तर

भारतीय क्रिकेटरों को लेकर पाकिस्तान में किस तरह की सोच है, इसपर जी न्यूज से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, “आज कोई भी पाकिस्तानी ऐसा नहीं है जो कहता है कि भारत के पास अच्छी टीम नहीं है। वो खुलकर इस बात की सराहना करते हैं। वह विराट को बड़ा खिलाड़ी मानते हैं लेकिन रोहित शर्मा को उनसे भी महान खिलाड़ी मानते हैं। पाकिस्तान के लोग रोहित को भारत का इंजमाम उल हक कहकर बुलाते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “ऋषभ पंत जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में खेले, यहां के लोग जमकर उनकी सराहना करते हैं। फिर सूर्यकुमार यादव भी हैं जिनकी लोग तारीफ करते रहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि पाकिस्तान भारत के लिए अच्छी सोच रखता है।” साथ ही शोएब अख्तर ने अपने बातचीत में यह भी कहा कि जिस तरह उन्हें भारत से प्यार मिलता है, वो खुद को बड़ा भाग्यशाली समझते हैं।