रोहित शर्मा की इन बातों से लगता है कि अब अश्विन तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए दिखेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की इन बातों से लगता है कि अब अश्विन तीनों फॉर्मेट में खेलते हुए दिखेंगे

रोहित शर्मा के मुताबिक टीम में विभिन्न प्रकार का गेंदबाज होना बहुत जरुरी है।

Ravi Ashwin and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Ravi Ashwin and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

टीम इंडिया के एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। रोहित का मानना है कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट के मामले में रवि अश्विन का भविष्य उज्जवल है। अश्विन ने 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान सफेद गेंद वाले क्रिकेट में चार सालों के बाद वापसी की थी।

हालांकि उस टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही थी और वहां वो सुपर-12 फेज से आगे नहीं बढ़ सकी। इस वर्ल्ड कप के बाद रोहित को टीम इंडिया का टी-20 कप्तान नियुक्त किया गया था। और अब हाल ही में BCCI ने उन्हें वनडे का भी कप्तान नियुक्त किया है।

अश्विन को लेकर रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो ‘Backstage with Boria’ में रोहित शर्मा ने अश्विन को लेकर बात की। रोहित ने कहा कि, “अश्विन वो गेंदबाज हैं जिन्हे आप पावरप्ले या बीच के ओवर में इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए ऐसा गेंदबाज होना टीम एक ऑलराउंडर गेंदबाज के होने के जैसा है, जो किसी भी स्थिति में कभी भी और कहीं भी गेंदबाजी कर सकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “आप टीम में आयामी (one-dimensional) गेंदबाज नहीं चाहते हैं जहां आप जानते हैं कि वह केवल पावरप्ले के बाहर गेंदबाजी कर सकता है, वह डेथ में गेंदबाजी नहीं कर सकता, केवल दाएं हाथ के गेंदबाजों को गेंदबाजी कर सकता है, केवल बाएं हाथ के गेंदबाजों को गेंदबाजी कर सकता है। आपके पास गेंदबाजों के पास जितने अधिक विकल्प होंगे, मुझे लिए उतना ही अच्छा होगा।”

अश्विन हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, जहां उन्होंने भारत की 1-0 की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दोनों टेस्ट मैच में उन्होंने कुल मिलाकर 14 विकेट लिए। वहीं कानपुर टेस्ट में उन्होंने 38 और 32 रनों की उपयोगी पारी खेली थी।