रातों-रात गजब हो गया! रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तानी करेंगे क्या? - क्रिकट्रैकर हिंदी

रातों-रात गजब हो गया! रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तानी करेंगे क्या?

जल्द ही हो सकता है साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान।

Rohit Sharma. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

टीम इंडिया के सबसे प्रमुख और धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बन चुके हैं, साथ ही उनकी कप्तानी में टीम ने न्यूजीलैंड को हराया और टी-20 सीरीज अपने नाम की। वहीं अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जिसे लेकर एक बड़ी और हैरान कर देने वाली खबर तेजी से सामने आ रही है।

रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तानी करके देंगे अपना बेस्ट!

फिलहाल टेस्ट और वनडे फॉर्मेट की कप्तानी टीम इंडिया के लिए विराट कोहली कर रहे हैं और टी-20 का जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में है। दूसरी ओर टेस्ट में उप-कप्तान के तौर पर अजिंक्य रहाणे मैदान में उतरते हैं और विराट का साथ देते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विराट की जगह रहाणे कप्तान थे, लेकिन वो बल्ले से फ्लॉप ही रहे और दूसरे टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेल पाए।

*अजिंक्य रहाणे की जगह रोहित शर्मा बन सकते हैं टेस्ट फॉर्मेट में उप-कप्तान।
*एक रिपोर्ट के अनुसार साउथ अफ्रीका दौरे से रोहित को दी जाएगी उप-कप्तानी।
*रहाणे लगातार टेस्ट फॉर्मेट में हो रहे हैं फेल, टीम में बने रहने पर भी सवाल।
*जल्द ही हो सकता है साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान।

कब शुरू होगा साउथ अफ्रीका का दौरा?

दूसरी ओर कोरोना के नए वेरिएंट का साउथ अफ्रीका में तेजी से प्रसार हो रहा है, जिसके कारण टीम इंडिया के इस अफ्रीकी दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। साथ ही अब तक इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है, पीछले कार्यक्रम के मुताबिक टीम इंडिया को 9 तारीख को अफ्रीका रवाना होना था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि टीम इंडिया एक हफ्ता देरी से रवाना होगी और 26 तारीख से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले जाएंगे।