in

रोहित शर्मा ने IPL 2018 में इस युवा खिलाड़ी को खुद से पहले यह दिया था मौका, क्या इस बार यही होगा?

आईपीएल 2018 में ऐसा हुआ था कि रोहित ने खुद अपनी सलामी बल्लेबाज़ की पोज़िशन 18 साल के एक युवा बल्लेबाज़ के लिए छोड़ दी थी।

Rohit Sharma and Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने तीन बार खिताब जीता है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम में कई प्रोयोग किये हैं।

भारत के लिए वनडे और टी 20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाते हैं। वे इस क्रम पर खेलते हुए कई रिकॉर्ड बना चुके हैं और भारतीय क्रिकेट के थिंक टैंक में से कोई यह सोच भी नहीं सकता कि रोहित शर्मा को इस पोज़िशन से हटाया जा सकता है।

रोहित ने दिया युवा खिलाड़ी को मौका

आईपीएल 2018 में ऐसा हुआ था कि रोहित ने खुद अपनी सलामी बल्लेबाज़ की पोज़िशन 18 साल के एक युवा बल्लेबाज़ के लिए छोड़ दी थी।

जी हां, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल 2018 में पारी शुरू करने के बजाए यह मौका युवा बल्लेबाज़ इविन लुईस और सूर्य कुमार यादव से पारी की शुरुआत करवाई। इसके बाद तीसरे नंबर पर किशन को दी।

अगर रोहित टीम को बैलेंस देने के लिए पारी शुरू नहीं भी कर रहे तो भी वे नंबर तीन पर आ सकते थे, लेकिन नंबर तीन भी उन्होंने ईशान किशन को दे दिया। आईपीएल में 2018 के दौरान जब नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा और वे रोहित से पहले बल्लेबाज़ी के लिए आने लगे तो इस फैसले की आलोचना भी हुई।

ईशान किशन शुरू में इस क्रम पर सफल रहे लेकिन बाद में वे रन बनाते लगे। इस्शान किशन ने 14 मैचों में 275 रन बनाए थे। अब सवाल यह है कि क्या आईपीएल 2019 में भी  ईशान किशन को यही ज़िम्मेदारी दी जाएगी याह कप्तान रोहित शर्मा के पास इस बार कोई नई तरकीब है।

Ishan Kishan

आईपीएल इतिहास के सबसे फ्लॉप कप्तान, नंबर तीन अब वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेस्ट कप्तान

Virat Kohli RCB

आईपीएल का पहला मैच : CSK इसलिए RCB पर पड़ सकती है भारी, यह कहता है रिकॉर्ड