इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से पूरी तरह से उबरे - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से पूरी तरह से उबरे

टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर्स सीरीज में भी खेलना है।

Rohit Sharma. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Pankaj Nangia/Getty Images)

इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम को उस समय बड़ा झटका लगा था, जब रीशेड्यूल 5वें टेस्ट मैच से ठीक पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके चलते मैच शुरू होने के ठीक एक दिन पहले भारतीय टीम मैनेजमैंट ने जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट मैच में कप्तानी सौंपने का फैसला किया। लेकिन अब रोहित शर्मा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जिसके बाद वह आगामी लिमिटेड ओवर्स सीरीज में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच में 7 जुलाई से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं इसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। मौजूदा समय में दोनों ही टीमों के बीच में एजबेस्टन के मैदान में रीशेड्यूल 5वां टेस्ट मैच खेल रहा है। जिसमें इस टेस्ट सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

निगेटिव आने के बाद क्वारंटाइन से बाहर आए कप्तान रोहित शर्मा

द हिंदू में छपे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने अपने दिए बयान में बताया कि, जी हां कप्तान रोहित शर्मा का कोरोना टेस्ट निगेटिव आ चुका है, जिसके बाद मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत अब वह क्वारंटाइन से भी बाहर आ चुके हैं। हालांकि वह 3 जुलाई को नॉर्थेम्पटशायर के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि अभी उनको पूरी तरह से रिकवर होने में थोड़ा समय चाहिए।

यह बतौर नियमित कप्तान रोहित शर्मा का पहला विदेशी दौरा था जिसमें वह तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने जा रहे थे। जिसमें सभी को उम्मीद थी कि वह बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। लेकिन टेस्ट मैच में ना खेलने पाने के बाद अब रोहित शर्मा की नजरें लिमिटेड ओवर्स सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने पर होंगी।

अभी फिलहाल भारतीय लिमिटेड ओवर्स टीम इंग्लैंड में टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले 2 अभ्यास मैच खेल रही है। जिसके पहले मैच में उन्होंने डर्बिशायर के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी।