रोहित शर्मा की दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी शुरू हो गई है - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी शुरू हो गई है

रोहित को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है।

Rohit Sharma. (Photo source: Instagram/RohitSharma)
Rohit Sharma. (Photo source: Instagram/RohitSharma)

न्यूजीलैंड को टी-20 और टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद भारत का अगला सफर दक्षिण अफ्रीका दौरा है। इस दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी, जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। वहीं, इस टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अफ्रीकी दौरे के लिए जोर-शोर से अभ्यास कर रहे हैं।

रोहित ने शुरू की दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी

26 दिसंबर शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए नई जिम्मेदारी मिलने के साथ ही रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। हिटमैन ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में रोहित एक थ्रोडाउन विशेषज्ञ की मदद से नेट्स में अफ्रीका की तेज गेंदबाजी का सामना करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

रोहित शर्मा के अभ्यास का वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज पर भी काफी समय से संकट के बादल मंडरा रहे थे, जिसमें कोविड के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को घातक बताया जा रहा है। हालांकि, लंबी चर्चा के बाद बीसीसीआई ने फैसला किया कि इस दौरे को स्थगित नहीं किया जाएगा, बल्कि कुछ दिन की देरी से इसकी शुरुआत होगी। वहीं, दौरे पर पूर्व कार्यक्रम में घोषित चार टी-20 मैचों की सीरीज को बाद में उपयुक्त मौका देखकर आयोजित किया जाएगा।

नए वनडे कप्तान बने रोहित शर्मा

टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी जाने के साथ-साथ रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान ही नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान करने के साथ इस बड़ी खबर के बारे में बताया। विराट कोहली द्वारा टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को फटाफट फॉर्मेट का भी कप्तान बनाया गया था। इसमें उन्होंने अपनी पहली ही सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की।

वहीं, जब से कोहली ने टी-20 फॉर्मेट छोड़ने का ऐलान किया था, उसके बाद से उनकी वनडे कप्तानी पर भी सवालिया निशान उठ रहे थे। साथ ही अब इस ऐलान के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि सफेद गेंद वाले दोनों फॉर्मेट और टेस्ट का अलग कप्तान होने का फैसला कितना कारगर साबित होता है।