भारत-श्रीलंका के वनडे सीरीज में रोहित का टारगेट 300 - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-श्रीलंका के वनडे सीरीज में रोहित का टारगेट 300

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा एक ऐसा नाम जो वनडे इंटरनेशनल मैच में दो दोहरे शतक जड़कर क्रिकेट की जगत में कीर्तिमान हासिल किया. रोहित शर्मा ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए दो दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया रोहित ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच में 264 रन बनाकर कीर्तिमान हासिल किया.

मुंबई के रोहित शर्मा अब इस 264 के स्कोर को भी पार करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं और अब उनका लक्ष्य है वनडे में 300 रन पूरे करना. लेकिन उनके 264 का स्कोर भी वनडे में किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है. रोहित ने एक शो के दौरान बताया उनका लक्ष्य 300 का है जो एक बड़ा स्कोर है और उसे पूरा करना आसान बात नहीं लेकिन मैं कोशिश करूंगा उस लक्ष्य को पूरा करने की. क्योंकि मैं जब बल्लेबाजी करने मैदान में जाता हूं तो लोग मुझसे 300 रन की उम्मीद करते हैं वही बॉउंड्री के किनारे और एयरपोर्ट पर भी हमारे फैंस मुझसे पूछते हैं रोहित 300 कब होंगे.

वही रोहित ने बताया कि हमारे फैंस की उम्मीद को देखकर यह लगता है की भारत के लोग आपसे बेहतर करने की उम्मीद लगाते हैं और हमें उनकी उम्मीद पर खरा उतरने की कोशिश करते रहना चाहिए. जब रोहित से पूछा गया कि कौन सा दोहरा शतक आपको पसंद है तो रोहित ने जवाब दिया यह बहुत ही कन्फ्यूजन वाला सवाल है जिसका जवाब मैं नहीं दे सकता. क्योंकि दोनों दोहरे शतक मेरे लिए आहम है क्योंकि पहले वाले में मेरे ऊपर टीम का बहुत दबाव था क्योंकि कई अहम विकेट पहले ही गिर चुके थे और मै रन नहीं बनाता तो सीरीज टीम हार जाती. जबकि दूसरे वाले में मैं काफी नर्वस था क्योंकि उंगली में चोट लगने के 3 महीने बाद मैं खेल रहा था लेकिन थोड़ी देर खेलते-खेलते मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया था.

कप्तान विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में आराम पर रहेंगे और कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में है ऐसे में पूरा दारोमदार रोहित शर्मा के ऊपर है और उन्हें अपने 300 के लक्ष्य को पूरा करने का मौका भी है ऐसे में रोहित शर्मा इस मौके का फायदा उठाकर अपने लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं.