रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भी दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी भारतीय टीम- जहीर खान - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भी दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी भारतीय टीम- जहीर खान

दक्षिण अफ्रीका दौरे से ठीक पहले रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।

Zaheer Khan and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Zaheer Khan and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच होने वाली सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। जहीर खान को उम्मीद है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम आगामी टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर सकती है। हालांकि जहीर ने ये भी माना है कि टीम को इस दौरे पर रोहित शर्मा की कमी खलेगी।

बता दें कि हाल ही में भारतीय वनडे टीम के कप्तान बने रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टेस्ट टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन अभ्यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद वो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टेस्ट टीम की उप कप्तानी सौंपी गई है। इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

टेस्ट सीरीज में भारत को रोहित जैसे क्वालिटी बल्लेबाज की कमी महसूस होगी- जहीर खान

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में जहीर खान ने कहा कि, “रोहित शर्मा की क्वालिटी को आप हमेशा ही मिस करेंगे, इस बात में कोई शक नहीं है लेकिन अगर आप टीम को देखें को भारत के पास सलामी बल्लेबाजी के कई विकल्प हैं। आपको इंतजार करके देखना होगा कि ये कहां जाता है। टीम में कई अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और बेंच स्ट्रेंथ मजबूत है। टीम मैनेजमेंट के लिए ये एक अच्छा सिरदर्द है।”

बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल भी चोटिल होने की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। दोनों की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। हालांकि, इस बीच जहीर खान ने यह भी माना कि भारत के पास उस स्थान को भरने के लिए कई शक्तिशाली खिलाड़ी हैं।

अंत में उन्होंने यह भी कहा कि एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में आपको बोर्ड पर बहुत अधिक रन बनाने की जरूरत है जो एक बुनियादी आवश्यकता है। लेकिन एक टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेने होंगे।