रोहित ने नहीं दी खेल के आगे पैसे को अहमियत, 2 करोड़ का उठाया नुकसान - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित ने नहीं दी खेल के आगे पैसे को अहमियत, 2 करोड़ का उठाया नुकसान

Rohit Sharma
Rohit Sharma celebrates his double hundred. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज रोहित शर्मा का सितारा गर्दिशों में है. और अपने धमाकेदार पारी से वो काफी कम समय में भारतीय टीम में अपनी एक नई जगह बना ली है. और यही वजह है कि आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को अपनी टीम में शामिल रखा है. और 15 करोड़ रुपए में रोहित को रिटेन करने का फैसला भी लिया है. वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली को 17 करोड़ में रिटेन करने का फैसला लिया है.

रोहित शर्मा भी चाहते तो विराट कोहली की तरह मुंबई इंडियंस से 17 करोड़ पर की डिमांड कर सकते थे  लेकिन वो खेल और टीम को अहमियत देते हुए 15 करोड़ रुपए में ही रिटेन हो गए. उन्होंने किसी तरह की कोई डिमांड भी नहीं की. मुंबई इंडियंस के सूत्र बताते हैं की. रोहित शर्मा टीम के अंदर और बाहर भी अपना संतुलन बनाए रखे हैं और तीन नंबर या उसके नीचे बल्लेबाज के तौर पर तैयार रहते हैं.

27 से 28 जनवरी के बीच आईपीएल में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. और मुंबई इंडियंस के पास अभी 47 करोड़ रुपए और बचे हुए हैं. और उनके पास दो राइट टू मैच कार्ड भी बचे हुए हैं. विराट कोहली से पहले युवराज सिंह ही एक ऐसे बल्लेबाज है जिसे साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. और अब विराट को 17 करोड़ के साथ आगे है.

इस आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली को आरसीबी ने 17 करोड़ में रिटेन किया है. इसी क्रम में 2016 आईपीएल में आरसीबी ने युवा खिलाड़ी सरफराज खान को अच्छे प्रदर्शन के वजह से रिटेन किया था. जहां 2 साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की इस आईपीएल सीजन में वापसी होनी है उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑल राउंडर सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन कर लिया है.