टेस्ट कप्तान बनते ही वायरल हुआ रोहित शर्मा का 2018 का ट्वीट जिसमें उन्होंने दिया था बड़ा संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

टेस्ट कप्तान बनते ही वायरल हुआ रोहित शर्मा का 2018 का ट्वीट जिसमें उन्होंने दिया था बड़ा संदेश

रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में कप्तानी करते हुए दिखेंगे।

Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

कुछ ही महीनों के भीतर, रोहित शर्मा भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान बन गए हैं और इस धमाकेदार सलामी बल्लेबाज से फैंस को उम्मीदें बहुत हैं। जबकि रोहित के पास पहले से ही सफेद गेंद वाली टीमों की बागडोर थी, उन्हें शनिवार (19 फरवरी) को टेस्ट कप्तान भी बना दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए टीम का ऐलान करते हुए बड़ी घोषणा की।

दिलचस्प बात यह है कि एकदिवसीय और टी-20 में रोहित का पहली कप्तानी भी श्रीलंका टीम के खिलाफ की थी। उन्होंने उन मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था और एक बार फिर वो उसी प्रकार का प्रदर्शन करना चाहेंगे। बता दें कि, मुंबई इंडियंस को पांच IPL खिताब दिलाने वाले रोहित एक सिद्ध कप्तान हैं। हालांकि, उन्होंने अभी तक खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक भी मैच में कप्तानी नहीं की है।

ऐसे में यह तो वक्त ही बताएगा कि वह नई भूमिका में कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस बीच, बीसीसीआई द्वारा उन्हें टेस्ट कप्तान बनाए जाने के तुरंत बाद 2018 का रोहित का एक ट्वीट वायरल हो गया। उस समय, दाएं हाथ के बल्लेबाज, जो क्रिकेट से दूर थे, उन्होंने ट्विटर पर एक सवाल-जवाब का सत्र रखा था।

उस दौरान एक फैन ने उनसे पूछा कि एक क्वोट ऐसा बताइए जो आपका व्यक्तित्व का वर्णन करता हो, जिस पर रोहित ने जवाब देते हुए लिखा कि, “Throw me to the wolves and I come back leading the pack.”

यहां देखिए रोहित शर्मा का वो ट्वीट

इस जवाब से साफ पता चलता है कि रोहित को चुनौतियां कितनी पसंद हैं और अब देखते ही देखते यह ट्वीट वायरल हो गया। इस बीच, टेस्ट कप्तान के रूप में बल्लेबाज की नियुक्ति स्पष्ट नहीं थी। चूंकि रोहित के साथ फिटनेस की समस्या है और वो इस साल अप्रैल में 35 वर्ष के हो जाएंगे, क्रिकेट जगत के कई एक्सपर्ट का मानना था कि युवाओं में से किसी एक को यह भूमिका निभानी चाहिए।

हालांकि BCCI के चयनकर्ताओं ने इस दिग्गज क्रिकेटर पर भरोसा बनाए रखा। कप्तान का ऐलान करने के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि, “रोहित हमारे देश के नंबर 1 क्रिकेटर हैं। वह बिल्कुल फिट और ठीक हैं। जब उनके जैसा बड़ा खिलाड़ी कप्तान बन जाता है तो संवारना आसान हो जाता है।”