Rohit Sharma Watch

Rohit Sharma Watch: रोहित शर्मा की इस घड़ी से आप खरीद लेंगे आलीशन घर, खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया

Rohit Sharma Watch
Rohit Sharma Watch

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही रोहित शर्मा कपिल देव और एमएस धोनी की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। बारबाडोस में 29 जून को फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद टीम चैंपियन बनी और चक्रवात के कारण कई दिनों तक वहीं फंसी रही। हालांकि, बीसीसीआई ने चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की, जिसके बाद 4 जुलाई की सुबह सभी खिलाड़ी, कोच और स्टाफ वापस देश पहुंचे।

यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ और मुंबई में मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकली। वहीं खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कराया था, जिस दौरान वह एक कीमती घड़ी पहने हुए नजर आए थे। इस घड़ी की कीमत 1 करोड़ से भी ज्यादा है।

क्या है खासियत ?

रोहित शर्मा ने जो घड़ी पहनी हुई थी, वह Audemars Piguet Royal Oak Perpetual Calendar है, जो दुनियाभर के बाजार में सिर्फ कुछ ही पीस है। सबसे पहले जापान में इसके लिमिटेड पीस तैयार किए गए थे, फिर साल 2021 में इसे ग्लोबली रिलीज किया गया था, जो सिर्फ 150 पीस ही थे। इस घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है।

इस घड़ी की खासियत यह है कि इसमें एक ब्रेसलेट के साथ एक टाइटेनियम केस है, जिसमें ग्रैंड टैपिसरी डायल मिलता है। इसमें एक Perpetual Calendar ग्रैंड कॉम्पिलेकशन है, जिसमें दिन, तारीख, समय, लीप ईयर, घंटे और मिनट जैसी जानकारी मिलती है। इस लग्जरी घड़ी में 40 घंटे का पॉवर रिजर्व है। यह घड़ी 20 मीटर गहरे पानी में भी खराब नहीं होती।

1970 के दशक के दौरान इसके काउंटरफीट वर्जन उपलब्ध थे और सबसे बड़े ब्रांड बाजार से बाहर हो गए थे। हालांकि, ऑडेमर्स पिगुएट ने मुश्किल समय के दौरान भी खुद को बनाए रखा और Royal Oak वर्जन के रूप में बाजार में प्रवेश किया।

 

close whatsapp