in

गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर आया यह खिलाड़ी, रोहित ने उसे स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप टीम में दी जगह

रोहित के इस फैसले से हैंरान रह गए विजय शंकर

Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

विजय शंकर को टीम इंडिया में गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया गया था। वह पहले एक गेंदबाज है और अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में विजय शंकर से गेंदबाजी नहीं करवाई गई। रोहित ने उन्हें स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ढालने की कोशिश की।

इस वजह से फॉर्म में चल रहे केदार जाधव को बेंच पर बैठना पड़ा। दो मैचों में कुलदीप बाहर बैठे और एक में युजवेंद्र चहल को टीम में जगह ‍नहीं मिली। रोहित ने कुल मिलाकर अजीब समीकरण के साथ सीरीज में टीम उतारी।

2 बार ऑलराउंडर विजय शंकर को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। दोनों ही मैचों में विजय शंकर ने अपनी तेज पारियों से सभी को प्रभावित किया। पहले मैच में उन्होंने 18 गेंद में 27 रन बनाए तो दूसरे में 28 गेदों पर 43 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया शामिल हुए विजय शंकर ने अपने प्रदर्शन के बल पर हार्दिक की वापसी के बाद भी टीम में अपना स्थान बनाए रखा। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें भारत की ओर से टी20 भी खेलने का अवसर मिला।

विजय शंकर को ज्यादा गेंदबाजी का अवसर नहीं मिला। रोहित ने उन्हें एक स्पेश्लिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही खिलाया। वर्ल्ड कप से पहले हुई 2 महत्वपूर्ण सीरीज में उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसमें वह यह दिखाने में सफल रहें कि उन्हें बैटिंग आती है। भले ही इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट उनके नाम पर विचार नहीं हो पर माना जा रहा है वह जल्द ही टीम का जरूरी हिस्सा होंगे।

रोहित के नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजने संबंधी फैसले से खुद विजय शंकर भी हैरान रह गए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए भी हैरानी की बात थी। हालांकि मैं ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह तैयार था।

विजय शंकर का अंतरराष्ट्रीय करियर : तमिलनाडु के विजय शंकर ने टीम इंडिया की ओर से 4 वनडे मैच खेले जबकि 8 टी20 मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिला। वनडे में उन्हें केवल एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने 4 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। मार्च 2018 में अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की शुरुआत करने वाले विजय शंकर ने 4 टी20 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 25.25 की औसत से 101 रन बना दिए। टी20 क्रिकेट में उन्हें 3 विकेट मिले हैं।

आईपीएल में विजय शंकर : 2014 से आईपीएल खेल रहे विजय शंकर ने 18 मैचों में 52.17 की औसत से 313 रन बना चुके हैं। हालांकि आईपीएल में उन्हें केवल 5 मैचों में गेंदबाजी का मौका मिला और वह केवल 1 विकेट हासिल कर चुके हैं। इस टूर्नामेंट में वह चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए ही रोहित ने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए चुना।

Virat Kohli & AB de Villiers after the game. (Photo Source: Twitter)

शेन वॉर्न बोले विराट कोहली में हैं यह एक ख़ास आदत, इस वजह से पूरी दुनिया उनसे करती है प्यार

mark wood ( image source: twitter)

इंग्लैंड की टीम में 1 साल बाद लौटे इस गेंदबाज़ ने बरपाया कहर, वेस्टइंडीज़ की टीम 154 रनों पर ढेर