in

भारत के खिलाफ 3-0 की हार नहीं पच रही है रॉस टेलर को

टीम इंडिया की तारीफ करते हुए टेलर ने कहा कि भारतीय टीम दबाव बनाए रखने में सफल

Ross Taylor
Ross Taylor (Photo by Phil Walter/Getty Images)

भारत ने न्यूजीलैंड को हर क्षेत्र में मात देते हुए पांच वनडे मैचों की सीरिज में 3-0 से बढ़त बना ली है। गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण हर विभाग में भारतीय टीम बेहतर साबित हुई। सीरिज शुरू होने के पहले कहा जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया को हराना तो स्टार्टर था और मेन कोर्स तो न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगा। यानी ये कहा जा रहा था कि मुकाबला तो अब होगा।

न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड में हराना यूं भी आसान नहीं है, लेकिन भारतीय टीम ने ऐसा कर दिखाया और सीरिज जीत ली है। न्यूजीलैंड टीम अपनी हार पचा नहीं पा रही है, खासतौर पर रॉस टेलर को यह बात अखर रही है कि कैसे उनकी टीम सीरिज हार गई?

टेलर ने कहा कि 3-0 की हार को पचाना मुश्किल है, लेकिन हमें भारतीयों को श्रेय देना होगा। टीम इंडिया ने प्रेशर बनाए रखा। उनके गेंदबाजों ने अहम मौकों पर विकेट हासिल किए। भारतीय बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की है और वे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर हावी है।

टेलर के मुताबिक श्रृंखला गंवाने के बावजूद काफी कुछ बचा है। हैमिल्टन में चौथा मैच होगा और यह स्थान हमारे लिए भाग्यशाली रहा है। हमें उम्मीद है कि बचे हुए मैचों में हम जोरदार वापसी करेंगे।

विश्व कप को ध्यान रखते हुए न्यूजीलैंड भी खिलाड़ियों को आजमा रहा है। इसीलिए न्यूजीलैंड ने अंतिम दो मैचों में दो बदलाव किए हैं। टेलर के अनुसार भारतीय टीम भी यही कर रही है।

विराट कोहली की तारीफ करते हुए टेलर ने कहा कि वे अपने खिलाड़ियों को अद्‍भुत तरीके से प्रेरित करते हैं और वे भी विश्व कप के लिए सही टीम संयोजन तलाश रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप : भारत और पाकिस्तान क्यों नहीं हैं एक ग्रुप में?

Greenfield International Stadium. (Photo Source: Kerala Cricket Association)

भारत ए बनाम इंग्लैंड लायंस मैच में मधुमक्खियों का दर्शकों पर हमला, मचा हड़कंप, रोकना पड़ा खेल