पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम में कोरोना ने दी दस्तक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले वेस्टइंडीज टीम में कोरोना ने दी दस्तक

क्रिकेट वेस्टइंडीज के CEO जॉनी ग्रेव ने कहा है कि दौरा अभी भी तय वक्त के अनुसार शुरू होगा।

West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
West Indies. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तीन खिलाड़ी रोस्टन चेज, काइल मेयर्स और शेल्डन कॉटरेल सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, इस खबर की पुष्टि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने (CWI) की है। वेस्टइंडीज की टीम 9 दिसंबर को कराची पहुंची थी, जिसके बाद सभी खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटाइन में रखा गया था।

पाकिस्तान पहुंचने के बाद खिलाड़ियों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया, जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने पुष्टि की है कि टीम के चार सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि उन्होंने इसके साथ यह भी जानकारी दी है कि सभी संक्रमित सदस्य वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं और उनमे किसी भी प्रकार के कोई लक्षण नहीं है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के CEO जॉनी ग्रेव ने पाकिस्तान सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान

CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, “पाकिस्तान पहुंचने पर हमारे परीक्षण में चार कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। यह पुष्टि उस समय हुई है जब खिलाड़ी और स्टाफ अपने कमरों में क्वारंटाइन में हैं। हमारी तैयारी की योजनाओं को इससे झटका लगने के बावजूद हमें भरोसा है कि दौरा जारी रहेगा। क्योंकि पाकिस्तान पहुंचने से पहले और बाद में दोनों बार बाकि खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “कैरेबियाई प्रीमियर लीग से पहले से ही हमारे कई खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा हैं लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट दौरे से कोविड-19 संक्रमण के खतरे को पूरी तरह खत्म कर पाना असंभव है। हमारी टीम से तीन खिलाड़ियों के बाहर होने से हमारी तैयारियों पर गंभीर असर पड़ेगा लेकिन बाकी टीम अच्छी स्थिति में है।”

बता दें कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 13 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू होगी। सभी मुकाबले यहीं खेले जाएंगे। इसके बाद 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।