IPL नहीं जीता, फिर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर है सबसे सफल टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL नहीं जीता, फिर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर है सबसे सफल टीम

सोशल मीडिया पर फैन इंगेजमेंट के मामले में RCB रही 8वें स्थान पर।

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर आज तक कभी भी खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन फिर भी इस टीम के फैन हर साल नई उम्मीद के साथ RCB को चीयर करते हैं और हार-जीत में टीम में के साथ खड़े रहते हैं। इसी कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वहीं इस रिकॉर्ड को सुनकर और पढ़कर टीम के फैन्स काफी ज्यादा खुश हो जाएंगे। वहीं RCB आपको 2022 के IPL में नए कप्तान और नए खिलाड़ियों के साथ नजर आएगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम ने इंटरनेट की दुनिया में आग लगा दी

हर साल RCB की टीम नए जोश के साथ मैदान में उतरती है, लेकिन हर बार टीम का खिताब जीतने का सपना सिर्फ सपना ही रह जाता है। वहीं क्रिकेट के मैदान के साथ-साथ टीम सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव होती है, जहां टीम सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैं और वहां टीम के कई लाख फॉलोअर्स हैं। अब सोशल मीडिया के ही मामल में RCB ने मुंबई और चेन्नई जैसी दिग्गज टीम को पछाड़ दिया है, जिस लेकर एक सूची जारी की गई है।

*सोशल मीडिया पर फैन इंगेजमेंट के मामले में RCB रही 8वें स्थान पर।
*दुनियाभर के फैन क्लब की लिस्ट में RCB को मिला है 8वां स्थान।
*1 जनवरी 2021 से 31 दिसम्बर 2021 तक का है ये आंकड़ा।
*शीर्ष पांच स्थान मैनचेस्टर यूनाइटेड सहित कई यूरोपीय फुटबॉल क्लब हैं।

यहां देखें वो पूरी लिस्ट

टीम को मिलेगा नया कप्तान

दूसरी ओर RCB की टीम 2022 के सीजन से नए कप्तान के साथ उतरेगी, जहां टीम के पुराने कप्तान विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके थे। जिसके बाद टीम नए कप्तान की तलाश में हैं, साथ ही मेगा ऑक्शन में टीम की नजरें कई बड़े खिलाड़ियों पर भी होगी। हर सीजन में ये टीम स्टार खिलाड़ियों से लबरेज होती है, लेकिन आखिरी में आ कर टीम खिताब नहीं जीत पाती और फैन्स को निराशा ही हाथ लगती है।